September 28, 2024

40 सब स्टेशन और 19 हजार ट्रांसफार्मर लगने के बाद भी लोग भीषण गर्मी में बिना बिजली रात गुजरने को मजबूर

Faridabad/Alive News: शहर के कई एरिया में बिजली के अघोषित कट लगने की वजह से लोगों का रात गुजरना मुश्किल हो रहा है। दरअसल, फरीदाबाद में 66 केवी के कुल 40 सब स्टेशन और 19 हजार ट्रांसफार्मर लगने के बाद भी लोगों को पूरी बिजली नहीं मिल पा रही है।

बीती रात सेक्टर 3 के लोग बिजली के कट से परेशान रहे। लोगों का कहना है कि रात 10 बजे से सुबह 8 बजे तक बिजली की आपूर्ति न होने के कारण रातों की नींद हराम हो गई है। साथ ही रातभर कूलर, एसी और पंखे की हवा से वंचित रहना पड़ा।

लोगों का कहना है कि उन्हें करीब नौ घंटे तक अघोषित बिजली के कट का सामना करना पड़ा। रातभर जगने की वजह से उनकी दिनचर्या भी खराब हो रही है। इस संबध में लोगों ने बिजली अधिकारियों से भी बात करने की कोशिश की, परंतु अधिकतर अधिकारियों के फोन नही रिसीव किये।

इसके अलावा पाली सबडिवीजन में भी बीती रात 1 बजे से लेकर सुबह 10 बजे तक अघोषित कट लगते रहे। इस सबंध में जब हमने बिजली विभाग के एक्सईएन से बात की तो उन्होंने बताया कि बिजली का ओवरलोड चल रहा है जिसकी वजह से उपकरण गर्म हो रहें हैं । वहीं दूसरी ओर बिगड़ते मौसम की वजह से भी लोगों को नियमित रूप से बिजली नहीं मिल पा रही है।

क्या कहना है बिजली निगम के एक्सईएन का

इस संबध में जब हमने बल्लभगढ़ एक्सईएन से बात की तो उन्होंने बताया कि केबल में आग लगने की वजह से सेक्टर 3 में रातभर बिजली गुल रही है परंतु सुबह होते ही उसे ठीक कर दिया गया ।

-संजय मंगला, कार्यकारी अभियंता-बिजली निगम।