May 4, 2024

ईएसआईसी ने स्पेशलिस्ट ग्रेड पदों पर निकाली वैकेंसी, 78,800 रुपये तक होगी सैलरी, पढ़िए आवेदन संबंधित अहम जानकारी

New Delhi/Alive News: कर्मचारी राज्य बीमा निगम नौकरी का शानदार मौका दे रहा है। ईएसआईसी ने स्पेशलिस्ट ग्रेड के पदों पर भर्ती निकाली है। इनमें स्पेशलिस्ट जूनियर स्केल और सीनियर के पदों पर भर्तियां की जाएगी। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 55 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं, जिसमें से 40 रिक्तियां दिल्ली क्षेत्र के लिए हैं, 5 पद जम्मू और कश्मीर क्षेत्र के लिए हैं। बाकी अन्य 10 पदों पर अन्य क्षेत्र में नियुक्ति की जाएगी।

ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट @esic.nic.in पर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 20 अप्रैल, 2022 तक चलेगी। हालांकि हालांकि, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, मणिपुर, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, लद्दाख, लाहौल और स्पीति जिले, हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के उप-मंडल और अंडमान- निकोबार द्वीप समूह में रहने वाले उम्मीदवारों से आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 27 अप्रैल तक है।

कर्मचारी राज्य बीमा निगम की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवारों की आयु 20 अप्रैल को 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि अभ्यर्थी ध्यान दें कि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। स्पेशलिस्ट ग्रेड जूनियर और सीनियर स्केल पर आवेदन करने वाले सामान्य कैटेगिरी के उम्मीदवारों को 500 रुपये देना होगा। वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी,विभागीय उम्मीदवारों (ईएसआईसी कर्मचारी), महिला उम्मीदवारों और सैनिकों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।