June 29, 2024

जिला स्तर पर डीएचईडब्लू एक्टिविटी का आयोजन

Faridabad/Alive News: अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनंद शर्मा ने कहा कि सरकारी योजनाओं और परियोजनाओं से जोड़ने के लिए अधिक से अधिक जरूरतमंद लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करें। एडीसी ने प्रशिक्षण शिविर में महिला, छात्रा, कर्मचारी और अधिकारियों को सफल संचालन के निर्देश दिए। बुधवार को प्रशिक्षण में अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनंद शर्मा मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत कर रहे थे।

जिला में मिशन शक्ति के अंतर्गत डिस्ट्रिक्ट हब फॉर एम्पोवेर्मेंट ऑफ़ वीमेन (डीएचईडब्लू) एक्टिविटीज का आयोजन जिला स्तर पर एचएसवीपी कन्वेंशन हॉल सेक्टर-12 में किया गया। जिला कार्यक्रम अधिकारी, डॉ मंजू श्योराण, महिला एंव बाल विकास परियोजना अधिकारी मीरा एंव सुशीला सिंह ने मुख्य अतिथि का पुष्पाहार देकर स्वागत किया।

अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनंद शर्मा ने सभी महिलाओं एंव छात्राओं को डिस्ट्रिक्ट हब फॉर एम्पोवेर्मेंट ऑफ़ वीमेन (डीएचईडब्लू) से जुड़ने व अधिक से अधिक सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। आज के जागरूकता व प्रशिक्षण शिविर का विषय ग्रामीण किसान महिलायें व कन्या महाविद्यालय की छात्राओं को मिशन शक्ति, डीएचईडब्लू, ओएसड, डीसीपीएस, बीबीबीपी, एबीएचबी, चाइल्ड लाइन, वीमेन हेल्प लाइन, नारी अदालत, सरल हरियाणा पोर्टल, पॉक्सो एक्ट, जेजे एक्ट, चिल्ड्रेन एंव ह्यूमन ट्रैफिकिंग, पशुपालन के बारे में जानकारी देकर अवगत कराया गया। लगभग 60 किशोरी छात्राएं व 40 ग्रामीण महिलाओं ने भाग लिया।

कार्यक्रम का मंच संचालन विकल एवं गीतिका, जिला संयोजिका, पोषण अभियान द्वारा किया गया। कार्यक्रम में रिसोर्स परसन के तौर पर नीलम, अपर्णा एंव क्षमा रही। सभी ने आज के शिविर की बहुत प्रशंसा की और इस प्रकार के शिविर अधिक से अधिक लगवाने की मांग अधिकारियों के सामने रखी।