May 20, 2024

बिजली कर्मचारियों ने लंबित मांगों को लेकर सरकार और अधिकारियों के खिलाफ लगाए मुर्दाबाद के नारे

Faridabad/Alive News: ऑल हरियाणा पॉवर कॉर्पोरेशन वर्कर यूनियन (एएचपीसीडब्ल्यूयू) ने सेक्टर-23 के बिजली कार्यालय पर बुधवार को अपनी मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन किया। इसके साथ ही सरकारी कर्मचारी और उच्च अधिकारियों के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए और कहा कि सरकार उनकी लम्बित मांगों को पूरा करे अन्यथा कर्मचारी हड़ताल करने के लिए मजबूर होंगे।

धरना प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे एएचपीसीडब्ल्यूयू एनआईटी यूनिट के प्रदान भूप सिंह ने बताया कि अक्टूबर 2023 में उन्होंने अपनी मांगो को लेकर बिजली मंत्री के साथ बैठक भी की थी जिसमें बिजली मंत्री ने उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन भी दिया था। उनका कहना था कि सरकार और अधिकारियों अभी तक उनकी किसी भी मांग को पूरा नहीं किया है।

उन्होंने बताया कि लम्बित मांगों में दिवाली गिफ्ट की राशि में बढ़ोतरी, कच्चे कर्मचारियों व उनके आश्रित को मेडिकल सुविधा उपलब्ध हो, रिटायर होने पर कच्चे कर्मचारियों को सम्मानजनक राशि का भुगतान हो, सभी कर्मचारियों को वर्दी दी जाए, सभी प्रकार के अलाउंस, चिकित्सा भत्ता, कन्वेस भत्ता, शिफ्ट डयूटी भत्ता आदि में बढ़ोतरी हो, कच्चे कर्मचारी की मृत्यु होने पर क्लेम मिलना चाहिए, पावर हाउस में हर शिफ्ट में दो कर्मचारी की ड्यूटी का निर्धारण हो, सभी कर्मचारियों को टी और पी उपलब्ध हो, सभी कर्मचारियों के लिए सर्किल लेवल पर ट्रेनिंग का प्रावधान विभाग द्वारा किया जाए इत्यादि।

उन्होंने बताया कि वह दस मांगों को लेकर अधिकारियों और सरकार के मंत्रियों के कार्यालयों में भटक रहे हैं लेकिन लम्बित मांगों पर सरकार और अधिकारियों का रुख ठीक नही है।

धरना प्रदर्शन के दौरान एनआईटी यूनिट के सेक्रेटरी गिरिश राजन और यूनियन के सभी सभी पदाधिकारी मौजूद रहें।