May 3, 2024

सड़कों के बीच आने वाले खंभे हटाएगा बिजली वितरण निगम

Faridabad/Alive News: आमजनों की समस्याओं के समाधान व सुरक्षा के लिए दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम प्रतिबद्ध है। सड़कों के निर्माण या चौड़ीकरण के कारण बिजली के खंभे सड़क के बीच में आ जाते हैं। सड़क निर्माण करने वाली सरकारी अथवा निजी एजेंसियों द्वारा इन खंभों को स्थानांतरित करने में अक्सर देरी हो जाती है, जिसके कारण दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है।

आम जनता की सुरक्षा के दृष्टिगत दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने स्वतः संज्ञान लेते हुए सड़कों के निर्माण या चौड़ीकरण के कारण सड़क के बीच आने वाले ऐसे बिजली के खंभों को 30 अप्रैल तक स्वयं स्थानांतरित करने का निर्णय लिया है। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबन्ध निदेशक पी. सी. मीणा ने इस निर्णय की जानकारी देते हुए बताया कि खंभों के स्थानांतरण में आने वाली लागत के बारे में सड़क निर्माण करने वाली सरकारी अथवा निजी एजेंसियों को नोटिस के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

यदि ऐसी सरकारी अथवा निजी एजेंसियां खंभों को स्थानांतरित करने में आने वाली लागत को बिजली निगम के पास जमा नहीं करवाती हैं, तो दो महीने बाद बिजली निगम द्वारा इस लागत को उनके बिजली बिल में जोड़कर भेज दिया जाएगा। वर्तमान में अनेकों सड़कों के चौड़ीकरण के निर्माण कार्य चल हो रहे हैं और उन सभी सड़कों के बीच में आने वाले खंभों को शीघ्र ही स्थानांतरित कर दिया जाएगा।