May 6, 2024

बिजली निगम के कर्मचारियों ने ली कोरोना वैक्सीन

Faridabad/Alive News: आज दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम फरीदाबाद के सर्कल सेक्टर-23 के में जिले के समस्त बिजली कर्मचारियों को कोरोना महामारी से लड़ने के लिये वैक्सीन लगाये जाने का कार्यक्रम प्रशासन के साथ मिलकर निगम द्वारा किया गया। बिजली निगम के अधिकारियों से लेकर फील्ड में काम करने वाले टेक्निकल कर्मियों तक का टीकाकरण किया गया।

बिजली कर्मचारियों के लिये वैक्सीन लगाए जाने की इस पहल को हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर्स यूनियन के प्रदेश प्रधान बिजेन्दर बेनीवाल, प्रदेश महासचिव सुनील खटाना सहित फरीदाबाद सर्कल के सर्कल सचिव सन्तराम लाम्बा की अनूठी पहल रंग लाई है। जिसमे प्रदेश महासचिव सुनील खटाना ने अपनी बारी आने पर जारी एक बयान में बताया कि कर्मचारियों के हितों और महामारी की परिस्तिथियों को ध्यान रखते हुए ऐसे गम्भीर विषय पर 3 मई को अतरिक्त मुख्य सचिव शपी.के दास, बिजली निगम के दोनो प्रबंधक निदेशक, डायरेक्टर ऑपरेशन आल यूटीलिटी को लिखित में यूनियन के मांग पत्र के जरिये यह मांग प्रमुखता से रखी थी।

जिसे बिजली निगम मैनेजमेन्ट व प्रशासन ने समय रहते माना और इसके आदेश जारी कर सभी बिजली कर्मचारियों के लिये फिर चाहे वह कच्चा कर्मचारी हो या पक्का कर्मचारी सभी के लिये कोरोना वैक्सीन का इंतजाम कर सभी बिजली कर्मियों को टीकाकरण कराया गया। क्योंकि टेक्निकल का बिजली कर्मचारी आमजन में सेवाएं देने और गर्मी के इस मौसम में बिजली फाल्ट को ठीक करने व कई बार जनता के साथ संपर्क साधने में डोर टू डोर भी जाता है।

जिसकी वजह से इस कोरोना का ज्यादातर खतरा पैदा होने की संभावना हमेशा कई गुना बढ़ने का भय हमेशा कर्मचारियों में रहता था। कोरोना की चपेट में आकर कई कर्मचारीयों की मृत्यु भी हो चुकी है। कम से कम वैक्सीन के लग जाने इस रोग से लड़ने की क्षमता में इजाफा हो इसी उद्देश्य से अपने कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाने का यह कार्य कराया गया। इस मौके पर चारों यूनिटों के प्रधान व यूनिट सचिव सहित वैक्सीन लगवाने आये कर्मचारियों ने सरकारी आदेशों की पालना में दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी के नियम को मानते हुए अपनी बारी आने पर टीका लगवाया।