November 15, 2024

बिजली उपभोक्ता फोरम के चेयरमैन ने सुनी 22 शिकायतें, 12 का मौके पर ही निपटान

Faridabad/Alive News: बुधवार को सेक्टर-23 स्थित बिजली दफ्तर पर करीब 22 शिकायतें बिजली उपभोक्ता निवारण फोरम में सुनी गई। उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम के चेयरमैन संजीव चोपड़ा ने 12 शिकायतों का मौके पर निपटाया। दस शिकायतों पर 7 अक्टूबर को सुनवाई होगी। सुनवाई के बारे में पहले ही शिकायतकर्ताओं को ई-मेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

बैठक में बिजली कटौती, गलत बिल, वोल्टेज के उतार-चढ़ाव सहित अन्य 22 शिकायतें सुनी गई। फोरम के चेयरमैन संजीव चोपड़ा ने 12 शिकायतों का मौके पर निपटारा कर दिया। बैठक में करीब चार शिकायतें ग्रेटर फरीदाबाद सेक्टर-70 स्थित रॉयल हेरिटेज सोसाइटी की थी, जिसमें सोसाइटी निवासी ऋषि झांब और अनिल सहित अन्य ने बताया कि सोसाइटी में करीब एक हजार फ्लैट्स है। बिल्डर की ओर से मेंटेनेंस चार्ज तथा बिजली बिल दोनों को एक साथ जोड़कर लिया जा रहा है। जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। बिल्डर की ओर से 6.75 प्रति यूनिट बिजली दी जा रही है। इसके अतिरिक्त लोगों को बिजली के लंबे-लंबे कटों से जूझना पड़़ रहा है। इस संबंध में पिछली ग्रीवेंस बैठक में भी शिकायत की जा चुकी है लेकिन इसके बाद भी समस्या जस की तस बनी है। लोगों के मुताबिक चेयरमैन संजीव चोपड़ा ने अधिकारियों को जल्द समस्या का समाधान करने के आदेश दिए हैं।

छह माह में 62 लाख का बिल
बीपीटीपी प्रिंसेस पार्क सोसाइटी के लोग बिजली उपभोक्ता निवारण फोरम में शिकायत लेकर पहुंचे। शिकायत में प्रिंसेस पार्क सोसाइटी के आरडब्ल्यूए प्रधान विनोद छावड़ी, उपाध्यक्ष रमणीक चहल और अनु मेहता ने बताया कि विभाग की ओर से छह महीने का 62 लाख रुपये बिल भेजा गया है। जबकि, सोसाइटी निवासी प्रत्येक महीने बिल का भुगतान कर रहे हैं। इस संबंध में जब विभाग के अधिकारियों से शिकायत की तो उन्होंने बताया कि मीटर रीडिंग गलत दे रहा है। फोरम के चेयरमैन संजीव चोपड़ा ने अगली बैठक में इस शिकायत की सुनवाई का समय दिया है।