May 13, 2024

शिक्षाविद भारत भूषण ने जनसमर्थन के साथ ठोंकी चुनावी ताल

Ballabhgarh/Alive News : बल्लभगढ़ और ग्रेटर फरीदाबाद में स्कूल चलाने वाले शिक्षाविद समाजसेवी भारत भूषण ने समर्थकों के आग्रह पर भाटिया कॉलोनी से चुनावी समर के सफर की शुरुआत कर दी। इस अवसर पर उन्हें अपार जनसमर्थन प्राप्त हुआ। लोगों का कहना था कि भारत उनके बीच का सशक्त युवा प्रत्याशी हो सकता है। भाजपा नेतृत्व उन्हें आगामी विधानसभा में अपना प्रत्याशी बनाये।

यहां पर एक सभा को सम्बोधित करने पहुंचे भारत भूषण का लोगों ने फूल मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया और कहा कि भारत भाई आप आगे बढ़ो। भाजपा पार्टी को आप को टिकट देना ही पड़ेगा। वक्ताओं का कहना था कि बल्लभगढ़ को सही दिशा देने के लिए भारत भूषण एक सशक्त चेहरा हैं, जो कि शिक्षित, सामाजिक, हिंदुत्व के लिए प्रखर और जनसेवी भी हैं। लोगों का कहना था कि उनका इस प्रकार से सेवा भाव तथा समाज के विभिन्न वर्गों के सुख दुःख में शामिल होना, सामाजिक कार्य में बढ़चढ़कर हिस्सा लेना आदि अनेक गुण हैं जो उन्हें दूसरों से विशिष्ट स्थान प्रदान करते हैं। जनता के भारी उत्साह एवं इच्छा को देखते हुए भाई भारत भूषण ने इस दायित्व को स्वीकार कर लिया लेकिन साथ ही आगाह भी किया कि आप लोगों को मेरे साथ इसी उत्साह से रहना होगा। उन्होंने कहा कि जनहित के लिए मुझे यह जिम्मेदारी स्वीकार है। भारत ने कहा कि जनता से प्राप्त इस सम्मान और विश्वास को वह व्यर्थ नहीं जाने देंगे और बल्लभगढ़ की बेहतरी के लिए यथासंभव कार्य करेंगे।

बता दें कि भारत भूषण सोच नामक एक सामाजिक संगठन चलाते हैं जो समाज के वंचित वर्ग की भलाई में प्रयत्नशील है। वहीं सनातन सेवा संगठन के माध्यम से सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता बल्लभगढ़ क्षेत्र में सक्रिय है जो हिंदुत्व एवं सनातन संस्कारों को घर घर पहुंचाने का काम कर रहा है। वह कई वर्षों से भाजपा में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सरकार की नीतियों को जन जन तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया है और वह अब तक हजारों लोगों से जनसंपर्क के माध्यम से मिल चुके हैं। भारत ने कहा कि भाजपा के टिकट पर दावेदारी करना हर कार्यकर्ता का हक है और अब वह भी पार्टी से टिकट मांगेंगे। यदि पार्टी उन पर विश्वास जताती है तो जनता के सहयोग से इस बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन करने के लिए वह तैयार हैं।

यहां युवाओं ने तो भारत भूषण के मुखोटे पहनकर यहाँ तक कह डाला कि उन्हें भारत जैसा बनना है। बुजुर्ग स्त्री पुरुषों ने भी बड़ी संख्या में भारत भूषण को आशीर्वाद दिया और कहा कि बेटा आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं। अनेक स्त्री पुरुषों ने कहा कि भारत का परिवार सामाजिक रहा है और हमारे इनके दादाजी और पिताजी के समय से परिवार के साथ जान पहचान है। इसलिए हम इनको बहुत नजदीकी से जानते हैं और ऐसे लोग यदि विधानसभा में पहुंचते हैं तो वह क्षेत्र की कायापलट कर सकते हैं।

इस अवसर पर नवीन शर्मा, सुनील शर्मा मास्टर, रमेश भारद्वाज, पवन ठाकुर, सुखबीर राठौर, पप्पू शर्मा, प्रह्लाद, प्रतीक शर्मा, राकेश वर्मा, वीरेंदर, रामशरण, राजेन्द्र पाराशर, ऋषिपाल, अजय कुमार, हितेश रावत आदि गणमान्य लोग मौजूद थे।