May 7, 2024

शिक्षा मंत्री हुए कोरोना संक्रमित, अभिभावकों ने स्कूल और कॉलेज बंद करने की मांग की

New Delhi/Alive News: कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री बी सी नागेश के कोरोना संक्रमित होने के बाद से राज्य के छात्र व अभिभावक स्कूलों को बंद करने की मांग कर रहे हैं। बीते शनिवार 1 जनवरी, 2022 को बी सी नागेश ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए जानकारी दी थी कि वह कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने खुद को क्वारंटीन कर लिया है और सूचना दी है कि वह सभी जरूरी सावधानियां बरतते हुए जरूरी दवाएं ले रहे हैं।

उन्होंने उन सभी लोगों से अनुरोध किया है जो उनके संपर्क में आए थे, वह अपना कोविड-19 टेस्ट जल्द से जल्द कराएं। कर्नाटक राज्य में  शिक्षा मंत्री के कोरोना संक्रमित होने के बाद से ही उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर कई छात्र व अभिभावकों ने राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकारी स्कूलों को बंद करने की मांग की।

कुछ लोगों ने दावा किया कि राज्य में विभिन्न स्कूल छात्रों को जबरन स्कूल आने के लिए कह रहे हैं। राज्य में यह काफी जरूरी हो जाता है कि फिर से छात्रों की ऑनलाइन गतिविधियों के तहत शिक्षण व्यवस्था को संचालित किया जाए। स्कूल व कॉलेज में बसों से जाने वाले कई छात्रों ने शिक्षा मंत्री बी सी नागेश से कक्षाओं में बैठकर होने वाली क्लास को स्थगित करने का अनुरोध किया है। 

राज्य में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले कर्नाटक राज्य में लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है। पिछले हफ्ते की तुलना में, 241 ज्यादा मामले एक हफ्ते में दर्ज हुए हैं। रविवार को राज्य में अब तक 1,187 कोरोना के मामले दर्ज हो चुके हैं।