April 28, 2024

शहर के पांच स्कूलों में मिला ई-लर्निंग किट का तोहफा

Faridabad/Alive News : समाजसेवा में अग्रणीय भूमिका निभाते हुए रोटरी क्लब फरीदाबाद अरावली ने फरीदाबाद के पांच स्कूलों में ई-लर्निंग किट की स्थापना करवायी। इसका शुभारंभ मुख्यातिथि वी के मलिक व रोटेरियन एजी संजय गोयल ने किया। इस अवसर पर क्लब के प्रधान रोटेरियन विशाल परनामी ने बताया कि इन ई-लनिंग किट में पहली कक्षा से दसवीं कक्षा तक पूरा स्लेबस लोड है जो कि हरियाणा एवं सीबीएसई दोनो में उपलब्ध है।

उन्होंने बताया कि इस किट को चलाने के लिए उन्होंने टीचर्स टै्रनिंग कैम्प का भी आयोजन किया, जिसमें इन सभी टीचरो को जानकारी दी जायेगी ताकि वह ई-लर्निंग किट को इस्तेमाल करके बच्चो को सही से प्रशिक्षण देंगे। परनामी ने कहा कि आज के बच्चे इस देश का भविष्य है अगर इनके भविष्य को उज्जवल बनायेंगे तो अवश्य ही देश व प्रदेश भी तरक्की करेगा और उस तरक्की में सबसे महत्वपूर्ण है शिक्षा। उन्होने कहा कि रोटरी क्लब फरीदाबाद अरावली देश के इन नन्हे मुन्ने बच्चो के भविष्य को संवारने में अपना भरपूर योगदान देगा और सदैव देता रहेगा।

विशाल परनामी ने बताया कि यह ई-लर्निंग किट क्लब द्वारा रूश्वष्ट कॉन्वेंट स्कूल एनआईटी-3, सनातन धर्म महाबीर दल सी.सै.स्कूल एनएच-3, भाटिया सेवक समाज सी.सै.स्कूल में यह कीट लगवा दी गयी है एवं क्लब द्वारा अध्यापक व अध्यापिकाओं को भी टे्रनिंग दी जा रही है।

इस अवसर पर क्लब के सचिव रोटेरियन सुमित बोहरा व अन्य सदस्य प्रशांत गर्ग, मोहित, आनंद भाटिया, राजेश अरोडा, संधीर मलिक, तनुज गोयल, विपुल महाजन, परजीत लूथरा, सचिन चिलाना, पाराजीत आहूजा, रविश तनेजा, स्वाती तनेजा, दिनेश गुम्बर, शेखर बुदानी, गौरव आहुजा आदि उपस्थित थे। इस मौके पर सभी स्कूलों के स्टाफ ने इस कार्य को एक अच्छी पहल बताते हुए इसमे पूरा पूरा सहयोग देने की बात कही।