June 30, 2024

निरीक्षण के दौरान पानी बर्बाद करने वाले 15 लोगों के काटे चालान

Gurugram/Alive News: पानी बर्बाद करने वालों के खिलाफ नगर निगम ने रविवार से कार्रवाई शुरू कर दी। पहले दिन शहर भर में पीने के पानी से कार-बाइक व लॉन धोने व गार्डन में पीने का पानी देने पर मौके पर ही 15 लोगों के चालान काटे गए। भीषण गर्मी के बीच आपूर्ति और मांग के बीच अंदर बढ़ने से शहरवासी पानी की किल्लत का सामना करना कर हैं। इस बीच निगम में पीने के पानी की बर्बादी लगातार शिकायतें आ रही थीं। जिसके बाद पानी की बर्बादी पर चालान काटने के लिए नगर निगम ने निगरानी के लिए टीमें गठित की हैं, जो शहर के सभी सेक्टरों, गांवों और कॉलोनियों में सुबह 5 बजे सुबह 9 बजे के बीच निगरानी के साथ चालान कार्रवाई करेंगी। चालान की राशि दो हजार रुपये संबंधित मकान मालिक के पानी के बिल में जोड़कर भेजा जाएगा।

रविवार को नगर निगम टीमों ने जलापूर्ति के समय कई क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान लॉन में पानी देने, कोर्टयार्ड और गाड़ियों की धुलाई करने वाले 15 लोगों के चालान काटे। निगमायुक्त डाॅ. नरहरि सिंह बांगड़ ने बताया कि कि पीने का पानी बर्बाद करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। अगर कोई व्यक्ति बार-बार उल्लंघना करता है, तो पानी का कनेक्शन काटने के साथ ही भवन को सील करने की भी कार्रवाई होगी।

व्हाट्सएप के माध्यम से भेजें शिकायत
निगमायुक्त ने कहा कि नागरिक पेयजल व सीवरेज से संबंधित शिकायत के लिए व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर 7840001817 पर शिकायत भेजें। इस हेल्पलाइन नंबर पर पेयजल का दुरुपयोग करने वालों की सूचना भी फोटोग्राम, पते तथा लोकेशन सहित भेजें, ताकि ऐसा करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जा सके। शिकायत का त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।