July 1, 2024

कामचोर कर्मचारियों व अधिकारियों की वजह से 16 घंटे गुल रही बिजली

Faridabad/Alive News नंगला एनक्लेव पार्ट-1 में खराब मौसम होने के कारण बीते शुक्रवार की सुबह करीब 4 बजे से शाम 8 बजे तक यानी 16 घंटे बिजली गुल रही। बिजली रात के करीब 8 बजे आने के बाद भी वोल्टेज कम रही जिसके कारण लोगों के बिजली के उपकरण कूलर, ए. सी, पानी की मोटर भी नहीं चल पाए। कम वोल्टेज के कारण रात में पंखे भी सिर्फ डोलते रहे जिससे कि लोगों की रातों की नींद भी हराम हो गई। हालांकि शनिवार को हमारे संवाददाता को स्थानीय लोगों ने मिलकर बताया कि विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों फोन नही रिसीव करते हैं। जब हमारे संवाददाता ने पड़ताल की तो पता चला कि पाली सब डिवीजन के एसडीओ और जेई की कार्यशैली। एसडीओ और जेई को हमने भी करीब दिन में लगातार फोन किए लेकिन दोनों अधिकारियों फोन रिसीव नही किए। इसके बाद जोन के एक्सईएन संजय मंगला से बात की तो उन्होंने समस्या को सुना और उसका त्वरित समाधान कराया।

16 घंटे बिजली ब्रेक और वोल्टेज कम को लेकर क्या कहा लोगों ने

स्थानीय एस. बी स्वामी, गिरिराज, प्रेम, ए. के मोहन्ती का कहना है कि पाली सब डिवीजन के एसडीओ, जेई को कई बार फोन करने के बाद भी किसी ने फोन रिसीव नहीं किया। वहीं, दूसरी तरफ लोगों ने बिजली विभाग में भी जाकर शिकायत दी है। परंतु कामचोर अधिकारियों ने शिकायत पर अमल नही किया। एक साल में चार महीने काम करने में भी अधिकारी और कर्मचारियों की जान निकल रही है। इस बात से प्रतित हो रहा है कि अधिकारी कामचोरी नहीं छोड़ रहे हैं जिसके कारण लोगों को नियमित रूप से बिजली की सुविधा नही मिल पा रही है।

क्या कहना हैं एक्सईएन का

इस संबंध में जब हमने बिजली विभाग के एक्सईएन संजय मंगला बात की तो उन्होंने बताया कि जंपर खराब होने की वजह से बिजली की वोल्टेज कम आ रही है आज जिसे जल्द ही ठीक करा दिया जाएगा।