May 17, 2024

विंटर वेकेशन बढ़ने पर एचपीएससी ने कोर्ट में जल्द स्कूल खोलने की लगाई गुहार

Chandigarh/Alive News: विद्यालय शिक्षा निदेशालय की ओर से 13 जनवरी को पत्र जारी कर शीतकालीन अवकाश को बढ़ाते 21 जनवरी तक किया गया था। वही बोर्ड कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए लगाए जा रहे अतिरिक्त कक्षाओं को जारी रखने के आदेश दिए गए थे। लेकिन हरियाणा प्रोग्रेसिव स्कूल कॉन्फ्रेंस (एचपीएससी) ने निजी स्कूलों को 15 फरवरी से अभिभावकों से बातचीत करते हुए उनकी सहमति से स्कूल को खोलने का निर्णय लिया था।

इसको लेकर कुछ अराजकीय विद्यालय की ओर से सोमवार से स्कूल खोलने को लेकर कुछ अराजकीय विद्यालय की ओर से सोमवार से स्कूल खोलने को लेकर संदेश भेजे गए थे। मामला जिला शिक्षा अधिकारी के संज्ञान में आने के बाद जिले के राजकीय व निजी स्कूलों को पत्र जारी कर राज्य के आदेशों का उल्लंघन बताते हो केवल बोर्ड कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने जाने के आदेश दिए गए हैं।

वहीं, हरियाणा प्रोग्रेसिव स्कूल कॉन्फ्रेंस के अनुसार सरकार द्वारा सर्दियों की छुट्टियों को 21 जनवरी तक बढ़ाने का फैसला दिया गया है, लेकिन बच्चों की पढ़ाई प्रभावित ना हो, इसके लिए एचपीएससी द्वारा रविवार को कोर्ट में शीतकालीन अवकाश को कम करने के लिए भविष्य में इस तरह के बदलाव होने पर राजकीय व निजी स्कूलों की कमेटी से उनकी राय लेने की अपील की गई है।