May 3, 2024

डॉ.मणिकांत यादव बने वाईएमसीए फैकल्टी एसोसिएशन के नए अध्यक्ष

Faridabad/Alive News : वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद की फैकल्टी एसोसिएशन के संपन्न हुए चुनाव में डॉ.मणिकांत यादव को अध्यक्ष चुना गया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए निर्वाचन अधिकारी जे.पी. शर्मा ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में कुल 117 सदस्यों में से 111 ने मताधिकार का प्रयोग किया, जबकि 2 मत रद हुए। विश्वविद्यालय के मानविकी एवं विज्ञान विभाग में भौतिकी विषय में सहायक प्रोफेसर डॉ.मणिकांत यादव ने 43 मत हासिल किये तथा अपने निकटतक प्रतिद्वंद्वी को नौ मतों के अंतर से पराजित किया।

अध्यक्ष पद के लिए अन्य दो प्रत्याशियों में मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग से प्रो.नवदीप मलहोत्रा 34 मतों के साथ दूसरे स्थान पर रहे जबकि मानविकी एवं विज्ञान विभाग से डॉ सोनिया बंसल 32 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रही।

एसोसिएशन की पांच सदस्यीय कार्यकारिणी के अन्य सदस्यों में इलैक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग से ललित राय को उपाध्यक्ष, इलैक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग से प्रीत कौर तथा प्रबंधन अध्ययन विभाग सेज्योत्सना चावला को सदस्य चुना गया है जबकि कम्प्यूटर इंजीनियरिंग विभाग से हरिश कुमार संयुक्त सचिव पद के लिए निर्विरोध चुने गये है।