May 18, 2024

दहेज प्रताड़ना: विवाहिताओं के साथ मारपीट कर घर से निकाला

Palwal/Alive News: शादी में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर अलग-अलग जगह दो विवाहिताओं के साथ मारपीट कर और जान से मारने की धमकी देकर घर से निकालने के मामले प्रकाश में आए हैं। एक पीड़िता ने पति पर यौण शोषण करने का भी आरोप लगाया है। शहर थाना पुलिस ने दोनों पीड़िता की शिकायतों के आधार पर दस नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

थाना प्रभारी अनूप कुमार के अनुसार पलवल के पातली गेट निवासी सुमन पुत्री छोटेलाल ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी शादी संगम विहार (दिल्ली) निवासी सतीश के साथ हुई थी। शादी में मायके पक्ष ने यथा-संभव दान-दहेज भी दिया था। लेकिन ससुराल पक्ष के लोग उस दहेज से संतुष्ट नहीं हुए और शादी के बाद से ही दहेज में तरह-तरह मांग प्रताड़ित करने लगे।

दहेज लाने में अमसर्थता जताने पर पीडि़ता को पति, देवर किशन, मनोज व सास लज्जाबती ने मारपीट कर व जान से मारने की धमकी देकर घर से निकाल दिया और दहेज लाने पर ही वापस आने को कहा। इसी प्रकार एक पीड़िता ने शिकायत दर्ज कराई है कि दहेज के लिए उसे ससुरालजनों द्वारा प्रताड़ित किया करते और अकसर मारपीट कर जान से मारने की धमकी देते थे।

दहेज की मांग पूरी करने में असमर्थता जताने पर मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। वहीं पीडि़ता ने शिकायत में आरोप लगाया है कि पति द्वारा यौण शोषण भी किया जाता। पुलिस ने दोनों पीड़िता की शिकायतों के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।