October 4, 2024

मतदान के साथ शॉपिंग का डबल फायदा, ब्रांडेड स्टोर्स पर मिलेगी छूट : डीसी

Faridabad/Alive News : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि शनिवार को मतदान करें और उसी दिन तथा अगले दिन प्रतिष्ठित दुकानों पर विशेष छूट का लाभ उठाएं। मतदान करने के बाद अंगुली पर लगी स्याही दिखाकर चिन्हित शोरूम में विभिन्न उत्पादों व खाद्य पदार्थों पर 10 से 20 प्रतिशत की छूट का फायदा ले सकते हैं।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि चुनाव का पर्व-प्रदेश का गर्व थीम के साथ हरियाणा विधानसभा चुनाव आयोजित हो रहा है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व मतदान में हर नागरिक को हिस्सा लेना चाहिए। हर मतदाता को अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान बेहद जरूरी है। इसे गंभीरता से समझना चाहिए। मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित एवं प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है। इसके लिए संगठनों तथा संस्थाओं का भी सहयोग लिया जा रहा है।

डीसी ने बताया कि विभिन्न प्रकार की स्वीप गतिविधियां सफलतापूर्वक जारी हैं और हाल ही में एक साथ फरीदाबाद जिला ने मतदान में भागीदार बनने का संकल्प लेकर कीर्तिमान स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को जागरूक करने में प्रशासन अपना दायित्व निभा रहा है। स्वीप गतिविधियों के तहत हर प्रकार के प्रयास करके मतदाताओं को जागरूक किया है ताकि वे बढ़-चढक़र मतदान करें। मतदाता जागरूकता के तहत स्वीप गतिविधियों के नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त डॉ.आनंद शर्मा को सौंपी गई है, जिनके अथक प्रयासों से जागरूकता की अलख जगाई जा रही है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि लगातार किये जा रहे प्रयासों से मत प्रतिशत में वृद्धि होगी।

स्वीप गतिविधियों के नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त डा. आनंद शर्मा ने बताया कि सेक्टर-12 स्थित पैबल डाउनटाउन मॉल ने मतदाताओं को प्रोत्साहन देने में विशेष पहल की है। मॉल स्थित नामी-गिरामी शोरूम संचालकों ने घोषणा की है कि वे 05 अक्टूबर को मतदान करने वाले मतदाताओं को उनके उत्पादों की खरीद पर विशेष छूट देंगे। यह छूट दो दिन मिलेगी। मतदान करने के उपरांत 05 व 06 अक्टूबर को जो मतदाता मॉल स्थित 17 ब्रांडिड शोरूम पर जाकर अपनी मतदान की स्याही लगी अंगुलि दिखायेगा उसको विशेष छूट प्राप्त होगी।

अतिरिक्त उपायुक्त डा. शर्मा ने जानकारी दी कि मॉल में चिन्हित 17 ब्रांडिड शोरूम में कैफे देहली हाईट्स 20 प्रतिशत छूट का लाभ प्रदान करेगा। शेष सभी 16 शोरूम अपने उत्पादों पर 10 प्रतिशत की छूट देंगे, जिनमें चुनमुन, पेंटालून्स, सोशल, ग्लोबल रिपब्लिक, मीना बाजार, ले-मार्क, सागर रत्ना, वंचाय, बर्गर सिंह, खान चाचा, बीकानेर, अमृतसरी, कैलिफोर्निया बुर्रिटो, फैटिगर और बैरी ब्रदर शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इन शोरूम पर मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करते हुए विशेष छूट का लाभ जरूर उठाना चाहिए।