May 5, 2024

डॉक्टर ने परिजनों को दी जान से मरने की धमकी

Faridabad/ Alive News: बल्लभगढ़ स्थित जेनिथ अस्पताल, में प्रसव के बाद महिला की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने पर महिला के परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल के बाहर हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने अस्पताल के प्रबंधन और डॉक्टरों के खिलाफ सिटी थाने में केस दर्ज किया है, जबकि नवजात की हालत भी गंभीर बताई जा रही है।

पंजाबी मोहल्ला निवासी देवेंद्र ने बताया कि शुक्रवार रात उसकी पत्नी सोनिया को प्रसव पीड़ा शुरू हुई, जिसके बाद यादव कॉलोनी स्थित जेनिथ अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया. रात तक़रीबन दस बजे सोनिया ने ऑपरेशन के बाद बच्चे को जन्म दिया। बच्चे की हालत नाजुक होने की वजह से डॉक्टरों ने उसे नर्सरी में रखवा दिया। देवेंद्र का आरोप है कि इस बीच सोनिया की हालत खराब होती रही, फिर भी डॉक्टरों ने उसे ध्यान नहीं दिया। लेकिन शनिवार सुबह देवेंद्र के माता-पिता जब सोनिया को देखने अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने मिलने नहीं दिया। उन्होंने विरोध किया तो बाउंसरों ने उनके साथ धक्का मुक्की करते हुए उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया।
देवेंद्र ने कहा कि उसके माता पिता को बंधक बनाने के बाद अस्पताल प्रशासन ने सोनिया को एंबुलेंस से दूसरे अस्पताल भेज दिया। हॉस्पिटल से फोन कर देवेंद्र को बताया गया कि सोनिया की हालत खराब होने की वजह से मेट्रो अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जब तक वह मेट्रो अस्पताल पहुंचे तब तक सोनिया की मौत हो चुकी थी. देवेंद्र का आरोप है कि उसकी मौत डॉक्टरों की लापरवाही की वजह से हुई है।
इस मामले में सुरेंद्र कुमार चौकी इंचार्ज आदर्श नगर ने बताया कि अस्पताल के प्रबंधक अरुण शर्मा, डॉ अमित खंडेलवाल समेत अन्य कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया, लेकिन अभी तक पुलिस जाँच के सिवाय आरोपियों की कोई गिरफ्तारी नहीं कर पाई है।
क्या कहना है अस्पताल प्रबंधक का
डॉक्टर ने सावधानी पूर्वक महिला का ऑपरेशन किया था. शनिवार सुबह उसका ब्लड प्रेशर कम हो गया. वेंटिलेटर की सुविधा न होने से हालत ज्यादा खराब होने लगी तो, मेट्रो अस्पताल भेजा गया जहां उसकी मौत हो गई.
– अरुण शर्मा, प्रबंधक जेनिथ अस्पताल।