April 25, 2024

नए साल में भूलकर भी ना करें ये 8 गलतियां, पूरे साल पड़ेगा पछताना

New Delhi/Alive News: नया साल 2022 शुरू हो चुका है और लोग नई उमंग और संकल्प के साथ इस साल की शुरुआत करना चाहेंगे। ऐसा कहते हैं कि अगर साल के पहले दिन कोई परेशानी इंसान को घेर ले तो उससे सालभर पीछा छुड़ाना मुश्किल हो जाता है। इसलिए इस दिन कुछ खास गलतियां करने से बचना चाहिए। आइए आज आपको बताते हैं कि वो कौन सी गलतियां हैं जिन्हें आज के दिन गलती सेभी नहीं करना चाहिए।

रोना-धोनाः आप नए साल की शुरुआत में खुश रहने की कोशिश करें और रोने-धोने से बचें। वरना इससे पूरे साल आपकी खुशहाली पर ग्रहण लग सकता है। शुरुआत सकारात्मक रहेगी तो आप साल भर पॉजिटिविटी से भरे रहेंगे। घर में अंधेरा ना रखें बल्कि घर में रोशनी करें।

चीजें तोड़ने से बचेंः नए साल पर एक बात का खास ख्याल रखें कि कोई भी चीज टूटे नहीं। इससे दुर्भाग्य आता है। इस दिन काले रंग के वस्त्रों से परहेज करें इससे दुर्भाग्य आता है। इस दिन काले रंग के वस्त्रों से परहेज करें।

खाली अलमारी या पर्सः नए साल में आपके घर की आलमारियां खाली नहीं होनी चाहिएः पर्स में भी कैश जरूर रखना चाहिएः इससे साल भर पैसों का अभाव नहीं रहेगा।

कर्ज लेने से बचेंः कोशिश करें कि नए साल में आप पर किसी भी तरह का कर्ज ना रहे। नए साल में पैसे का लेन-देन बिल्कुल ना करें। इस दिन किसी से उधार का लेन-देन ना करें।

घर का सामान बाहर ना फेंकेः नए साल पर घर का कोई सामान बाहर ना फेंकें। साफ-सफाई पहले करके नए साल से पहले ही सारी कूड़ा बाहर फेंक दें। साल के पहले दिन पर साफ-सफाई ना करें।

कैंची या धारदार चीजों का इस्तेमालः नए साल पर कैंची और धारदार चीजों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे संपन्नता में कमी आती है। नए साल पर इन चीजों को खरीदकर घर ना लाएं।

नकारात्मकता से दूरः नए साल की रात में जो शख्स भी आपके घर में प्रवेश करेगा, उसका आपकी जिंदगी पर प्रभाव अगले साल तक रहेगा। इसलिए अपने घर में नए साल पर लोगों को बुलाने से पहले थोड़ा सोच-समझ लें। नकारात्मक सोच रखने वालों से दूर रहें।

चिकन खाने की गलतीः ऐसी मान्यता है कि नए साल पर चिकन खाने से गरीबी आती है। इसलिए भूलकर भी आज के दिन यह गलती नहीं करनी चाहिए।

इन चीजों से आएगा गुडलकः नए साल पर दाल का सूप पीना या 12 अंगूर खाना गुडलक लाने वाला माना जाता है। नए साल पर अपने कामकाज से संबंधित चीजें जरूर करें। इसके लिए आपको ऑफिस में होना जरूरी नहीं है। नए साल पर लाल रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है। शैंपेन या दूसरी बोतलों को खाली कर लें क्योंकि इससे सौभाग्य में वृद्धि होती है। नए साल में डांस करने से प्रेम और संपन्नता में वृद्धि होती है।

नोटः यह जानकारी विभिन्न रिपोर्ट से ली गई है। अलाइव न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता।