April 19, 2024

जिला वॉली-बॉल चैंपियनशिप का आगाज, 25 टीमों ने लिया भाग

Faridabad/ Alive News: सेक्टर-56 फरीदाबाद के मैदान पर आयोजित किये जा रहे तीन दिवसीय जिला वॉली-बाल प्रतियोगिता का सुभारम्भ फौगाट संस्था के चेयरमैन चौ. रणवीर सिंह ने खिलाडियों से हाथ मिलाकर परिचय प्राप्त किया तथा सर्विस करके विधिवत मैच शुरू कराया। जिला वॉली-बॉल संघ सचिव रमेश बूरा ने टॉस उछाला। जिला वॉली-बॉल संघ के प्रधान सतीश फौगाट ने बताया कि इस आयोजन में कुल पच्चीस टीमें भाग ले रही हैं।

इस प्रतियोगिता को तीन वर्गों में इसे बांटा गया है। लड़कियां, अंडर -19 लड़के व ओपन वर्ग। लड़कियों की केटेगरी में मॉडर्न डी.पी.एस ग्रेटर फरीदाबाद ने पहला व होली चाइल्ड स्कूल सै. 28 फरीदाबाद ने दूसरा स्थान पाया। फाइनल मुकाबले में मॉडर्न डी.पी.एस. ने होली चाइल्ड को लगातार दो सेटों में 25 -17 व 25 -11 से शिकस्त दी। आज के प्रथम चरण के मुकाबलों में पाइनवुड स्कूल पावटा ने इकरा स्कूल फ़तेहपुर तगा को 25 -11 व 25 -10 से शिकस्त दी। बी.एन स्कूल ने सेंट ल्यूक स्कूल को हराया। फौगाट स्कूल ने लगातार दो सेट अपने नाम किये और ग्रीन फील्ड स्कूल सुनपेड़ को भारी अंतर से (25 -07) से व (25 -04) से हराकर अगले चरण में प्रवेश पाया। रावल इंटरनेशनल स्कूल ने स्वामी धर्मानंद स्कूल को पछाड़ा। ऐ.वी.एन. सै.19 ने विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल तिगांव को हराया। डी.ऐ. वी. स्कूल सै.14 फरीदाबाद ने मॉडर्न कान्वेंट स्कूल सै.46 को हराया।
ज्ञात रहे कि इस प्रतियोगिता के आधार पर जिला चैंपियन टीम अलग-अलग वर्ग में चुनी जाएगी और राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में फरीदाबाद जिले का प्रतिनिधित्व करेगी। इस मौके पर बोलते हुए वॉली बॉल संघ के जिला प्रधान सतीश फौगाट ने कहा कि वॉली-बॉल खेल को ऊंचाइयां प्रदान करना ही संघ का ध्येय है और यकीनन हम निरंतर प्रयासरत हैं। इस मौके पर विभिन्न टीम कोच दीप चंद डागर, राहुल सिंह , जसवीर, अमरेंदर पांडेय, गिरीश, शशि चौधरी, सोनम सिंह, प्रतीक कैलाश चंद आर्य आदि उपस्थित थे।