May 20, 2024

दिव्यांगजनों के लिए जिला रैडक्रास सोसायटी द्वारा दी जा रही है विशेष सहायता

Surajkund/Alive News: 37वें सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय हस्तशिप मेले में उपायुक्त एवं प्रधान जिला रैड क्रॉस सोसाइटी विक्रम सिंह के निर्देशानुसार उनके कुशल मार्गदर्शन में मेले में आने वाले दिवयंगजन पर्यटकों की सहायता के लिए व्हीलचेयर व प्राथमिक उपचार सहायता की व्यवस्था की गई है।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि वीआईपी विजिटर गेट और गेट नंबर 4 के निकट स्टाल 102ए पर व्हीलचेयर व प्राथमिक उपचार सहायता की व्यवस्था की गई है।
जिला रैडक्रास सोसायटी के सचिव बिजेन्द्र सरोत ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि 37 वें सूरजकुंड अन्तर्राष्ट्रीय शिल्प मेले आने वाले दिव्यांगजन पर्यटकों को व्हीलचेयर की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है।

इसके अलावा यदि कोई दिव्यांगजन मेले में अकेले ही घूमने आए है, तो जिला रेड क्रॉस सोसायटी के स्वयं सेवकों द्वारा उन्हें पूरे मेले को घुमने की सुविधा भी प्रदान की जा रही है।
जिला रैड क्रॉस सोसाइटी के सचिव बिजेन्द्र सौरोत ने आगे बताया कि अब तक पिछले पांच दिनों से कई दिव्यांगजनो को व्हीलचेयर की सहायता उपलब्ध करवाई है और इसके साथ साथ नर्सिंग स्टाफ द्वारा 67 लोगों को प्राथमिक उपचार की सहायता भी प्रदान की जा चुकी है।

उन्होंने आने वाले समय मे भी दिव्यांगजन की सहायता हेतु हेल्पलाइन नंबर +918285240120 भी जारी किया गया है। यदि किसी भी दिव्यांगजन को व्हीलचेयर की व्यवस्था में कोई दिक्कत या अन्य समस्या आ रही है इस नंबर पर तुरंत सम्पर्क कर सकते है। इस पूरे कार्य मे जिला रेड क्रॉस सोसाइटी के स्वयंसेवक निरन्तर अपनी सेवाएं दे रहे है।

ये स्वयं सेवक दिव्यांगजनों की कर रहे हैं सहायता
जिला रैडक्रास सोसायटी के स्वयं सेवकों में हिमांशु भट्ट, हरेंद्र, रितिक, अनीश, अल्पना, प्रिया, श्वेता, व जिला रैड क्रॉस सोसाइटी से विपुल शर्मा एवं अरविंद शर्मा अपनी सेवाएं दे रहे है।