April 27, 2024

जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी पहुंची कौराली गांव, लोगों को इस विषय में किया जागरूक

Faridabad/ Alive News: जिले के राजकीय स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या बढ़ाने हेतु शिक्षा विभाग इन दिनों काफी सजग है। जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी प्रतिदिन शहर के अलग-अलग गांव में जाकर समाज के मौजिज लोगों को अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है।‌ इसी तर्ज पर आज जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी भैंसरावली के अंतर्गत आने वाले कौराली गांव में पहुंची तथा लोगों को इस विषय में जागरूक किया। ‌

इस मौके पर गांव के सरपंच सहित राजकीय स्कूल का स्टाफ उपस्थित रहा। जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी ने लोगों को बताया कि सरकारी स्कूलों में सरकार की ओर से विभिन्न तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं। सरकार की ओर से बने मॉडल संस्कृति स्कूलों में हाईटेक सुविधाएं दी जा रही हैं। बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए अभिभावकों को इन स्कूलों का रुख करना चाहिए।

आपको बता दें कि लॉकडाउन के चलते सरकारी स्कूल में बच्चों की भारी कमी देखने को मिल रही है। इसी के मद्देनजर शिक्षा विभाग इन दिनों सीआरसी बैठक के दौरान नए विद्यार्थियों को स्कूल में लाने हेतु रणनीति तैयार कर रहा है तथा अलग-अलग गांव में जाकर लोगों को इस विषय में जागरूक कर रहे हैं।