May 17, 2024

बिना अनुमति कोरोना मरीजों का इलाज करने वाले अस्पतालों पर जिला प्रशासन सख्त

Faridabad/Alive News: बिना अनुमति निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किए जाने पर जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बड़खल एसडीएम पंकज सेतिया के नेतृत्व में रविवार को एनआईटी स्थित अपेक्स अस्पताल में छापेमारी की।

अपेक्स अस्पताल के प्रबंधन पर आरोप है कि वह बिना स्वास्थ्य विभाग की अनुमति के ही कोरोना मरीजों की भर्ती कर उनका इलाज कर रहे है। इसकी शिकायत मिलने पर एसडीएम पंकज सेतिया ने मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ अस्पताल में छापेमारी की और अस्पताल के डॉक्टर अजय व प्रशांत यादव को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है।


हालांकि, संबंधित मामले में मिली जानकारी के अनुसार एसडीएम पंकज सेतिया ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली थी कि एनआईटी तीन स्थित एक निजी अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग की अनुमति के बिना कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है उन्होंने शिकायत के आधार पर एक कमेटी बनाई और अस्पताल पर छापेमारी शुरू की। छापेमारी के दौरान अस्पताल में 13 बेड का एक कोविड वार्ड बनाया हुआ था जिसमें 7 आईसीयू बेड थे और एक बाईपेप मशीन मौजूद थी।

वहीं स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने स्पष्ट किया है कि जिले में कुल 45 सेंटर ही कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करने के लिए पंजीकृत है। बिना पंजीकरण कोई भी अस्पताल करो ना संक्रमित का इलाज नहीं कर सकता।