May 3, 2024

बिजली निगम अधिकारी ही कर रहे प्रदेश सरकार व निगम एमडी के आदेशों की अवहेलना

Faridabad/Alive News : कोरोना संक्रमण के दूसरे फेस में जारी आवश्यक दिशा निर्देशों का पालन करते हुए हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर्स यूनियन फरीदाबाद के सर्कल सचिव सन्तराम लाम्बा ने संबंधित प्रधानों व सचिवों के साथ एक जरुरी बैठक की।

जिसमे बिजली निगम कर्मचारी नेताओं ने बताया कि 01 जनवरी 2021 को समस्त प्रदेश सहित उत्तर व दक्षिण हरियाणा में कर्मचारियों के ट्रांसफर को लेकर जारी पारदर्शिता के आधार पर लागू की गई ऑनलाइन तबादले की पोलिसी को अब स्वयं बिजली निगम के अधिकारी ही पलीता लगा रहे हैं ।

फरीदाबाद के निगम अधिकारियों ने अपने चहेतों को जो कि पूर्व में इस ऑनलाइन तबादला नीति के तहत ( दिनेश कुमार एलडीसी ) जिसके ऑर्डर जनवरी 2021 के माह में संबंधित ग्रेटर फरीदाबाद डिवीजन की बदरौला सब डिवीजन से खेड़ी कलां सब डिवीजन में तबादला किया गया था। जिसके मार्च महीने में ही एक्सईएन ग्रेटर फरीदाबाद ने दोबारा से सब डिवीजन खेड़ी कलां से सब डिवीजन बदरौला में ही तबादला करते हुए दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के एमडी बलकार सिंह व प्रदेश सरकार के आदेशों की अवेहलना करते हुए निडरता से तबादला कर दिया ।

ठीक ऐसे ही ऑनलाइन तबादला नीति के तहत बिजली निगम के एलडीसी प्रीतम सिंह का तबादला भी सब डिवीजन नम्बर चार से सब डिवीजन वेस्ट सेक्टर-19 में कर दिया गया। फिर इसी प्रीतम सिंह एलडीसी को एक्सईएन ओल्ड फरीदाबाद ने एक एसडीओ के कहने पर अपने चहेते कर्मचारी को दोबारा से सब डिवीजन नम्बर-चार में ही नियुक्त कर दिया। यदि इसी प्रकार से जिले के सभी बिजली निगम अधिकारियों को काम करना है तो प्रदेश सरकार बिजली निगम में पारदर्शिता के नाम पर इतनी अनदेखी किस लिए कर रही है ?

यदि ऐसे ही करना था तो सरकार और निगम अधिकारियों के आदेशों का पलीता क्यों लगाया जा रहा है। इसका साफ मतलब है कि फरीदाबाद बिजली निगम के अधिकारियों में निगम के एमडी बलकार सिंह और प्रदेश सरकार का बिल्कुल भी खौफ नहीं है। जो आए दिन कर्मचारियों के जायज काम और यूनियन की जायज डिमांड्स को छोड़ इस तरह की अपनी मनमानी करते रहते है।