May 4, 2024

डीजी धन मेला करेंगा लोगों को कैसेलेस सिस्टम के प्रति जागरूक

Faridabad/Alive News : डिजीटल पेमेंट्स और कैसेलेस सिस्टम को बढ़ावा देने के लिए जिला के लोगों में जागरूकता उत्पन्न करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा हार्टरोंन के सहयोग से आगामी 15 जनवरी को प्रात: 9 बजे से सायं 5 बजे तक सेक्टर-12 स्थित हुडा कन्वेंशन सेंटर में डीजी धन मेला लगाया जायेगा।

डीसी तथा हार्टरोंन के प्रबन्धक निदेशक श्रीनिवास ने आज यहां सेक्टर-15ए स्थित उपायुक्त कार्यालय में सम्बंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में एडीसी एवं एसडीएम फरीदाबाद जितेंद्र दहिया सीटीएम सतबीर मान, नगर निगम ओल्ड के जॉइंट कॉमिशनर महाबीर प्रसाद, सुशासन सहयोगी अनुल जैन, एलडीएम इन्दर मोहन शर्मा व जि़ला सूचना अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

बैठक में चंद्रशेखर तथा ए श्रीनिवास ने बताया कि सरकार के निर्णय के अनुसार सौ शहर सौ मेला अभियान की कड़ी में जि़ले में लगाये जाने वाले इस मेले में सभी सम्बंधित विभागों, ईकाइयों व साधनों के साथ-साथ पंचायतों की प्रतिभागिता भी रहेगी।

डिजिटल पेमेंट के प्रचलन को पूरी आसानी व शीघ्रता से अपनाने के लिए नगर निगम, हुडा, बिजली निगम, करभको, हैफेड, किसान, व्यापारी, दूध, फल व सब्जी विक्रेताओं सहित सम्बंधित विभाग भी इस मेले में शामिल होंगें। बैठक में सम्बंधित अधिकारियों को मेले से जुड़े आवश्यक प्रबन्धों को बेहतर ढंग से पूरा करने बारे आवश्यक दिशा -निर्देश दिए। बैठक में सभी संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।