May 3, 2024

जन्माष्टमी पर सिद्धदाता आश्रम पहुंचे भक्त, श्रीकृष्ण की आराधना की

Faridabad/Alive News: सूरजकुंड रोड स्थित सिद्धदाता आश्रम लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में सुबह से ही भक्तों का तांता लग गया। बृहस्पतिवार को लाखों की संख्या में पहुंचकर दर्शन किए। इस अवसर पर मंदिर में सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं झांकियों का आयोजन किया गया।

आश्रम के अधिष्ठाता जगद्गुरु रामानुजाचार्य स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य महाराज ने कहा कि भगवान का चरित्र हमें युगों युगों तक मार्गदर्शन प्रदान करने वाला है। उन्होंने हमें जीवन के संघर्षों के आगे कभी न झुकना सिखाया है। उन्होंने कहा कि श्री सिद्धदाता आश्रम को मानने वालों के जीवन में धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष अवश्य ही प्राप्त होते हैं। लेकिन तभी, जब भक्त अपने भगवान के नाम का आश्रय लेता है। मंदिर में खास तैयारियां व झांकियों का आयोजन किया गया, जो दर्शकों के बीच आकर्षण का केंद्र बनी रही।

उन्होंने सभी को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व की बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर दर्जनों स्टाल्स पर प्रसाद की व्यवस्था की गई थी। वहीं सभी ने भोजन प्रसाद प्राप्त कर प्रस्थान किया। मंदिर परिसर को सुंदर लड़ियों एवं फूलों द्वारा सजाया गया। भजन गायक मंथन बेरी, मधुबन आर्ट्स दिल्ली एवं श्वेता मिश्रा की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों को सभी ने सराहा। भक्तों ने हर्षोल्लास के साथ प्रभु के दर्शन किए।