October 5, 2024

एयरफोर्स के 100 मीटर के दायरे में विकास कार्यो को मिली मंजूरी-विधायक

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद के NIT 86 विधायक नीरज शर्मा ने एयरफोर्स डबुआ के ग्रुप कमांडर से लेकर देश के रक्षा मंत्री और सांसद से लेकर मुख्यमंत्री तक को चिठ्ठियां लिखी। एयरफोर्स स्टेशन के इस 100 मीटर दायरे में माननीय हाईकोर्ट ने अनधिकृत निर्माण पर रोक लगाया था ताकि अवैध निर्माण न हो सके।

कुछ अधिकारियों ने इस रोक का हवाला देते हुए इस क्षेत्र में रजिस्ट्रियों पर रोक लगवा दी, यहां सरकारी सुविधाएं पहुंचनी बंद हो गईं, गंदगी और प्रदूषण से हालात बद से बदतर होने लगे, सरकारी रिपोर्ट में भी सामने आया कि प्रदूषण की वजह से यहां की हालात बदतर होती जा रही है, अपने जीवन की गाढ़ी कमाई से घर बनाकर रहने वाले यहां के बाशिंदों पर जैसे दुःख का पहाड़ टूट गया, ऐसा लगा जैसे सुनियोजित तरीके से इस क्षेत्र को विकास और मूलभूत आवश्यकताओं से वंचित किया गया।

यह मामला विधायक नीरज शर्मा तक पहुंचा। विधायक ने क्षेत्र का मुआयना किया, लोगों से बात की और नियम कानूनों को अच्छे समझकर लग गए युद्धस्तर पर इसे ठीक करने में। विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि एयरफोर्स रोड 100 मीटर के दायरे में रजिस्ट्री, म्युटेशन, बिजली के नए मीटर से रोक पहले ही हट चुकी है और आज 100 मीटर में जो कार्य नही हो पाते थे उनसे रोक हट गई है।

हालांकि विधायक नीरज शर्मा का मानना है कि जब नौकरशाह से लेकर नेता तक जनता के लिए अपने दफ्तरों में बैठे हैं, जनता और देश के विकास के लिए ही उन्होंने संविधान की शपथ ली है फिर इतना लंबा संघर्ष क्यों? कुछ बेपरवाह अधिकारियों और सरकारी लचरता का भुगतान जनता ने क्यों भुगता? नीरज शर्मा कहते हैं कि अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार होती तो इतना संघर्ष नहीं करना पड़ता। कांग्रेस जमीन से जुड़े रहकर जमीनी मुद्दों पर बात करने वाली जन जन की पार्टी है। यहां न्याय सिर्फ शब्द नहीं सभी का हक है।