May 19, 2024

घर में खराब परिस्थितियां के बावजूद ये डॉक्टर कर रहे हैं संक्रमितों का इलाज

Palwal/Alive News: सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर की विकट परिस्थितियों में स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर्स पूरे समर्पण भाव से अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए लोगों के जीवन की सुरक्षा को लेकर तत्पर हैं। डा. विपिन उनमें से एक हैं। डॉक्टर विपिन भी लोगों की सुरक्षा को लेकर तत्पर हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को समय पर इलाज व सही परामर्श देकर बचाया जा सके। यह तभी संभव हो सका है, जब मरीज को समय पर कोविड रिपोर्ट मिल सकेगी। डा. विपिन इस दौरान परिवारिक जिम्मेदारी के साथ-साथ सामाजिक जिम्मेदारी भी निभा रहे हैं।

डा. विपिन भी काफी समय से कोविड के मरीजों की रिपोर्ट इशू करते हुए हर वक्त कोविड पॉजिटिव मरीजों से घिरे होते हुए अपनी पूरी निष्ठा व ईमानदारी से अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। वे बताते हैं कि पहले वेव में भी मरीजों की सेवा करते-करते उनका पूरा परिवार कोरोना ग्रस्त हो गया था व खुद भी कोरोना पीडि़त हो गए थे पर उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और कोरोना को हराकर दोबारा से कोविड मरीजों की सेवा में जुट गए।

उन्होंने होम आइसोलेशन को पूरा करके तुरंत ड्यूटी ज्वाइन कर फिर से मरीजों की सेवा में जुटे। इसके अलावा अपनी पारिवारिक जिम्मेदारी भी अच्छी तरह से निभाई। इस बार भी उनका पिछला महीना बहुत चुनौतीपूर्ण रहा जब उनके खुद के परिवार में उनके बुजुर्ग माता-पिता व भाई भी कोरोना की चपेट में आ गए। उन्होंने पिछले महीने में कई करीबी रिश्तेदारों को खो दिया व फिर भी संयम बनाते हुए पलवल में निरंतर ड्यूटी पर कायम रहे और जिले में कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में स्वास्थ्य विभाग में अपनी सेवाएं देते रहे।

इसके अतिरिक्त अचानक उनकी पत्नी डा. सुषमा चौधरी दोबारा से कोविड पॉजिटिव आ गई। तब भी बहुत संयम से डा. विपिन ने सबको सभाला व धैर्य बनाए रखा व निरंतर अपनी ड्यूटी भी निभाते रहे। डा. सुषमा चौधरी स्वास्थ्य विभाग पलवल की प्रवक्ता घर में ही आइसोलेशन में रहकर निरंतर स्वास्थ्य विभाग को अपने ड्यूटी निभाते हुए सेवाएं दे रही हैं