May 4, 2024

उपमुख्यमंत्री ने जिले को 69 करोड़ 87 लाख 25 हजार रुपए की दी सौगात

Palwal/Alive News: हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार की संध्या को लघु सचिवालय में जिला में हो रहे विकास कार्यों के संबंध में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने जिले में किए जा रहे सभी विकास कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूर्ण करवाने के निर्देश दिए। उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जिला को 69 करोड़ 87 लाख 25 हजार रुपए की सौगात दी।

उन्होंने इस मौके पर हथीन बाईपास के निर्माण कार्य तथा मंडकोला-सिलानी रोड के निर्माण एवं सुधारीकरण कार्य का बटन दबाकर शिलान्यास किया। बैठक में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाए जा रहे निर्माणाधीन भवन, केजीपी पर गांव पेलक में बनाए जाने वाले जंक्सन, के.एम.पी. के साथ-साथ बनाए जाने वाले प्रस्तावित ओरबिट रेलवे कॉरिडोर के बारे में पूर्ण जानकारी ली।

उन्होंने जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को जल जीवन मिशन के तहत निर्धारित प्रत्येक घर को 72 लीटर पेयजल आपूर्ति करवाने के कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने तथा इस योजना के संबंध में किए जा रहे कार्य की जिला उपायुक्त के साथ समय-समय पर प्रगति की समीक्षा बैठक करने के निर्देश दिए। उन्होंने महाग्राम योजना के तहत करवाए जा रहे पेयजल लाइन, सीवरेज, रिस्टोरेशन के कार्य के संदर्भ में भी जानकारी ली। एचएसआरडीसी के अधकारियों ने बैठक में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को जिला में बनाए जा रहे दो रेलवे ओवर ब्रिज के कार्य की विस्तापूर्वक जानकारी दी।

इस अवसर पर होडल के विधायक जगदीश नायर, पलवल के विधायक दीपक मंगला, हथीन के विधायक प्रवीण डागर, जिला भाजपा अध्यक्ष चरणसिंह तेवतिया, जजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सौरोत, उपायुक्त कृष्ण कुमार, पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल, एसडीएम पलवल वैशाली, एसडीएम होडल वकील अहमद, एसडीएम हथीन लक्ष्मीनारायण, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनीषा शर्मा, नगराधीश दिव्जा, सिविल सर्जन डा. ब्रह्मïदीप सिंह, जजपा नेता गयालाल चांट, युवा जिलाध्यक्ष बृजेश अटोंहा सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।