May 17, 2024

डीईओ ने लक्कड़पुर सरकारी स्कूल का किया दौरा

Faridabad/Alive News : प्रदेश में डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी ने लक्कड़पुर सरकारी स्कूल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने स्कूल में विद्यार्थियों की पढ़ाई से लेकर स्कूल की साफ सफाई का जायजा लिया। साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी ने ऐसे स्थान जहां पानी एकत्रित होने से मच्छरों के पनपने का खतरा हैं, वहां कीटनाशक का छिड़काव करने के निर्देश भी दिए है। 

दरअसल, मानसून सीजन में डेंगू के केसों में इजाफा हुआ है। जिले में लगातार डेंगू के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। वही बरसात की गतिविधियों का दौर अभी जारी है, लेकिन बीच में आए ब्रेक के कारण मच्छरों की ब्रिडिंग शुरू हो गई। इसका असर भी देखने को मिल रहा है। अचानक बढ़े डेंगू के केस स्वास्थ्य विभाग विभाग के लिए परेशानी का सबब बन रहा है। क्योंकि बच्चे डेंगू का ज्यादा शिकार हो रहे है। कोरोना के बाद एक बार फिर जिले में डेंगू का प्रकोप बढ़ गया है।

संबंधित मामले को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी ने कहा कि स्कूल के आसपास के इलाके में जहां बरसात का पानी एकत्रित हो रहा रहा है वहां शिक्षक मिट्टी तेल का छिड़काव करें। उन्होंने स्कूल के शिक्षकों से कहा कि वह बच्चों व अभिभावकों को इस बीमारी से बचाव संबंधी जानकारियां भी दें। यदि कोई विद्यार्थी पीड़ित हों तो उसे उचित इलाज दिलाने में सहयोग करें। इसके अलावा उन्होंने स्कूल की प्रिंसिपल को समय- समय पर स्कूल की बिल्डिंग की मरम्मत करवाने और कमरों के छतों की सफाई के भी निर्देश जारी किए हैं।