May 18, 2024

दिल्ली: संक्रमितों को मिलेगी राहत, लिक्विड ऑक्सीजन लेकर पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस

New Delhi/Alive News: देश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों ने सभी राज्यों की चिंता बढ़ा दी है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ऑक्सीजन की कमी से जूझ रही है। राहत की बात यह है कि आज सुबह एक ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन तरल चिकित्सा ऑक्सीजन के टैंकरों को लेकर राजधानी पहुंची है। जिससे संक्रमितों और उनके को राहत मिलने की सम्भावना है।

महामारी में ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहे दिल्ली को लगातार ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है। इसी क्रम में आज सुबह एक ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन लिक्विड ऑक्सीजन की खेप लेकर पहुंची है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आक्सीजन की आपूर्ति के साथ ही बेहतर तरीके से वितरण करने के लिए 3 आईएएस अधिकारी समेत 20 से अधिक कॉल सेंटर कर्मचारियों को नियुक्त किया है।

आपको बता दें कि दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए केंद्र सरकार की ओर से बताया गया था कि दिल्ली को मंगलवार के दिन कुल 450 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की पूर्ति की जाएगी। मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट में मिली फटकार के बाद केंद्र सरकार के रेलवे मंत्री पियूष गोयल ने कहा कि 244 टन ऑक्सीजन दिल्ली पहुंच जाएगा। इसका मतलब 24 घंटे में कुल 450 मीट्रिक टन ऑक्सीजन दिल्ली को मिली है।