May 10, 2024

दीक्षा स्कूल में धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस समारोह

Faridabad/Alive News : स्वतंत्रता दिवस समारोह बडी धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पल्ला चौकी इंचार्ज उमेश कुमार मुख्य रूप से उपस्थित रहे। समारोह की शुरूआत ध्वजारोहण से हुई। इस मौके पर समारोह को सम्बोधित करते हुए उमेश कुमार ने कहा कि आज का दिन हम सभी के लिए काफी महत्व रखता है क्योकि आज के दिन हमारे स्वतंत्रता सेनानियो ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए भारत देश को स्वंत्रत कराया और आज उनकी बदौलत ही हम आजादी की सांस ले रहे है।

उन्होंने कहा कि हमें उन सभी स्वतत्रता सेनानियो के बताये हुए दिशा निर्देशों पर चलना चाहिए ताकि हम भी देश के लिए कुछ कर सके और देशवासी हमें याद रख सके। इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन एवं पूर्व पार्षद ओमप्रकाश रक्षवाल एवं स्कूल की वाईस चेयरमैन व पार्षद गीता रक्षवाल ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस का महत्व हम सभी को समझना चाहिए क्योकि आज के दिन हम अंग्रेजो की हूकूमत से आजादी मिली थी।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से अंग्रेजो ने हमारे देश को खोखला कर दिया था उसी तरह अब भ्रष्टाचार व आंतकवाद जैसे कुरूप राक्षस भी हमारे देश को खोखला कर रहे है जिससे हमें इस देश को बचाना है और वह तभी होगा जब हम भी अपने स्वतंत्रता सैनानियो की तरह अपने दिलो में हिम्मत, जज्बा पैदा करें। इसीलिए एकजुट होकर इस देश से भ्रष्टाचार व आंतकवाद को समाप्त करना ही अपना लक्ष्य बनाये। समारोह के अंत में मुख्य अतिथि उमेश कुमार ने स्कू ल के उन सभी कक्षाओ के बच्चो को सम्मानित किया जिन्होंने अपनी अपनी कक्षाओ में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया।

स्कूल की प्रिसंीपल मिथलेश सोम ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज हमारे स्कूल का जो मुकाम है वह चेयरमैन, वाईस चेयरमैन एवं स्टाफ की कड़ी मेहनत के बल पर है। स्कूल का बोर्ड का परीक्षा परिणाम हर वर्ष काफी सराहनीय रहता है। उन्होंने स्कूल में आये हुए सभी अतिथिगणो एवं मुख्य अतिथि का आभार जताया ओर सभी को स्वतंत्रता दिवस व जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी।