April 19, 2024

पहले निपटा लें काम, 29 व 30 को बंद रहेंगे बैंक

29 मार्च को महावीर जयंती तो 30 मार्च को गुड फ्राइडे है। इन दो दिन बैंक बंद रहेंगे, लेकिन 31 मार्च को पांचवां शनिवार होने से बैंकों में दिनभर सामान्य कामकाज होगा।

New Delhi/Alive News : अगर बैंक संबंधित कोई काम है तो उसे 29 से पहले ही निपटा लें अन्यथा चार दिन की बंदी के बीच में मात्र एक दिन बैंक के कामकाज के लिए मिलेगा। हालांकि, बैंक संचालन से जुड़े लोगों के मुताबिक इसका असर आम लोगों पर ज्यादा नहीं पड़ेगा, क्योंकि बीच में बैंक खुलने से वेतन समेत अन्य मामले निपटाए जा सकते हैं।

बता दें कि 29 मार्च को महावीर जयंती तो 30 मार्च को गुड फ्राइडे है। इन दो दिन बैंक बंद रहेंगे, लेकिन 31 मार्च को पांचवां शनिवार होने से बैंकों में दिनभर सामान्य कामकाज होगा। अप्रैल को रविवार के कारण बैंक बंद रहेगा तो 2 तारीख को वार्षिक लेखाबंदी के लिए बैंक बंद रहेंगे। अगले दिन 3 अप्रैल से बैंकों में सामान्य कामकाज प्रारंभ हो जाएगा।

नेशनल आर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अश्वनी राणा के मुताबिक लगातार बैंक बंद होते तो उपभोक्ताओं को मुश्किलें आतीं, लेकिन बीच में एक दिन बैंक खुला है। उन्होंने बताया कि वित्तीय वर्ष समाप्त हो रहा है।