September 29, 2024

बल्लभगढ़ जॉन में सुदृढ़ कानून व्यवस्था बनाने के लिए डीसीपी ने दिए निर्देश

Faridabad/Alive News: डीसीपी बल्लभगढ़ राजेश दुग्गल ने बल्लभगढ़ जॉन के सभी पीसीआर, राइडर, ईआरवी पर तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों की समीक्षा बैठक लेकर शहर में कानून व्यवस्था व सामाजिक शांति सुदृढ़ करने के संबंध में अहम दिशा निर्देश दिए।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि डीसीपी बल्लभगढ़ राजेश दुग्गल द्वारा अपने कार्यालय प्रागंण में बल्लभगढ़ जॉन में तैनात सभी पीसीआर, राइडर, ईआरवी पर तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों की मीटिंग ली, जिसमें कर्मचारियों को शहर की सुरक्षा व्यवस्था के लिए उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की और आमजन की सुरक्षा सुनिश्चित करने व आपात स्थित से निपटने के लिए उचित दिशा निर्देश दिए ताकि नागरिक सुरक्षित महसूस करें।

उन्होंने कहा कि पुलिस गाड़ियां अपने एरिया में लगातार पुलिस पेट्रोलिंग करती रहे। उन्होंने कहा कि पुलिस पेट्रोलिंग से आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास पैदा होता है और आपराधिक किस्म के लोगों मे पुलिस के प्रति खौफ बना रहता है। रात के समय कई स्थानों पर इस किस्म के व्यक्ति किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में रहते हैं परंतु यदि पुलिस वहां पर लगातार गस्त करे तो वह अपराधी उस स्थान या उसके आसपास किसी भी प्रकार की वारदात को अंजाम देने का प्रयास नहीं कर सकता।

इसलिए आवश्यक है कि पुलिस जितना अधिक हो सके अपने एरिया में पेट्रोलिंग करें और आपराधिक प्रवृति के व्यक्तियों की निगरानी रख उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना दें ताकि उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जा सके और समाज को एक सुरक्षित माहौल दिया जा सके।