May 2, 2024

DAV कॉलेज के छात्रों ने लोगों को किया एडस के प्रति जागरूक

Faridabad/Alive News : डी.ए.वी. शताब्दी महाविद्यालय में विश्व एड्स दिवस के उपलक्ष्य में यूथ रैड क्रास के स्वयं सेवकों ने रैली आयोजित की। आम जनता एवं समाज के युवा वर्ग को एच.आई.वी एवं एडस जैसी गम्भीर बीमारी के प्रति जागरुक करने हेतु कालेज की रैडक्रॉस यूनिट के तत्वाधान में कॉलेज कैम्पस से एन.एच.-3, एन.एच. 4 एवं एन.एच.5 के मार्किट में रैली निकाली गई। इस रैली को हरी झंडी कालेज के प्राचार्य डॉ.सतीश आहूजा ने दी।

03-dec-photo-2

कॉलेज के सलाहकार प्रो.दिनेश चन्द्र कुमेड़ी ने बताया कि महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय की दोनों संकायों में परीक्षा चल रही है इस वजह से यूथ रैडक्रॉस के छात्रों ने दोनों पाली की परीक्षाओं के बीच समय-दोपहर में इस रैली का आयोजन किया गया। देश में फैल रही इस खतरनाक बीमारी से हमारा राष्ट्र एवं समाज सुरक्षित रहे, इस हेतु रोड सेफटी यूनिट, एन.एस.एस. एवं आपदा प्रबन्धन क्लब के युवा छात्र-छात्राओं के लिये एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।

जिसमें एड्स/एच.आई.वी. विषय पर प्रो.दिनेश चन्द्र कुमेड़ी ने प्रमुख वक्ता के रुप में युवा छात्र-छात्राओं का आहवान किया कि इस लाइलाज बीमारी में केवल सावधानी, धैर्य, संयम, व्यक्तिगत अनुशासन,जागरुकता एवं शुद्व जीवनचर्या से ही बचा जा सकता है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता डा.सतीश आहूजा जी ने की। कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रो.दिनेश चन्द्र कुमेड़ी के अतिरिक्त डा.सुनीति आहूजा, प्रो. मुकेश बंसल,प्रो. आर.बी. सिंह, डॉ.विजयवन्ती ने अहम योगदान दिया।