April 28, 2024

DAV कॉलेज के प्रो.दिनेश चन्द्र हरियाणा में दोबारा श्रेष्ठ सलाहकार घोषित

Faridabad/Alive News : हरियाणा रैड क्रॉस सोसाइटी चण्डीगढ द्वारा सितम्बर 2016 के प्रथम सप्ताह में सात दिवसीय राज्यस्तरीय यूथ रैड क्रॉस कैम्प का पंचकूला में आयोजन किया गया। इस राज्य स्तरीय युवा शिविर में हरियाणा के 6 विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों के युवा छात्रों और प्राध्यापकों के 26 दलों ने भाग लिया। इस शिविर के दौरान दर्जनों प्रतियोगिताओं का आयोजन सारे राज्य से आये युवा छात्रों एवं उनके प्राध्यापकों के लिये अलग-2 था।

इस शिविर के दौरान विभिन्न विषयों पर शिविरार्थियों के लिये प्रशिक्षण, स्वास्थ्य, भ्रमण, राष्ट्रीय, सामाजिक सरोकार एवं जागरुकता आदि को प्रमुखता दी गई, एवं इन विषयों पर गहन मन्थन हुआ। डी.ए.वी. कॉलेज के इतिहास विभाग के विभागाध्यक्ष एवं उसी कॉलेज के यूथ रैड क्रॉस सलाहकार प्रो.दिनेश चन्द्र कुमेड़ी को उनके श्रेष्ठ प्रशिक्षण, भागीदारी एवं युवा निर्माण में योगदान के लिये हरियाणा राज्य का श्रेष्ठ सलाहकार (बैस्ट कंासलर) घोषित कर ट्राफी एवं प्रमाण पत्र से नवाजा गया।

यह सम्मान उन्हें शिविर के समापन पर हरियाणा राज्य रैड क्रॉस के सचिव एवं मुख्यातिथि द्वारा प्रदान किया गया। इस शिविर में डी.ए.वी. कॉलेज के छात्रों ने 2 प्रतियोगिताओं में श्रेष्ठ स्थान प्राप्त कर ट्रॉफी अपने नाम की। ज्ञातव्य है कि प्रो. कुमेड़ी को हरियाणा राज्य रैड क्रॉस सोसाइटी द्वारा उनके प्रशिक्षण, युवा विषयों पर विषेशज्ञता एवं युवा निर्माण में श्रेष्ठता के लिये वर्ष 2012 में भी राज्य का सर्वश्रेष्ठ सलाहकार घोषित किया गया। कॉलेज के प्राचार्य डॉ.सतीश आहूजा एवं वरिष्ठ प्राध्यापकों ने उन्हें इस श्रेष्ठ उपलब्धि पर बधाई दी।