May 4, 2024

दो कुलों को रोशन करती हैं बेटियां : सीमा त्रिखा

Faridabad/Alive News : बेटियां दो कुलों का नाम रोशन करती हैं और उनकी मुस्कान में भगवान बसता है। उक्त वाक्य सीपीएस सीमा त्रिखा ने आर्य कन्या सदन में रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद मिड टाउन की महिलाओं द्वारा आयोजित राखी प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किए। त्रिखा ने इस मौके पर आर्य कन्या सदन को पांच लाख रुपए ग्रांट देने की घोषणा भी की। कार्यक्रम की अध्यक्षता फस्र्ट लेडी ऑफ द क्लब नुपुर जैनी व वंदना जैन ने की जबकि मंच संचालन पूजा शर्मा ने किया। इस अवसर पर आर्य कन्या सदन की बच्चियों को 3 वर्गों में विभाजित किया गया था।

इसमें पहला गु्रप प्राइमरी कक्षा तक की बच्चियों का रहा जबकि दूसरे गु्रप में कक्षा छह से आठवीं तक तथा तीसरे गु्रप में कक्षा नवीं से कॉलेज तक की छात्राओं ने हिस्सा लिया।छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का परिचय देते हुए सुंदर राखियां बनाईं। जजेज पैनल में शशि मलिक, प्रतिभा गोंसाई, वीना सरना एवं मिनी चौपड़ा शामिल थीं। इस प्रतियोगिता में प्रथम गु्रप में रजनी प्रथम, रोहिनी द्वितीय तथा अंतरा तृतीय रहीं जबकि सांत्वना पुरस्कार वंशिका को दिया गया। वहीं द्वितीय गु्रप में तान्या फस्र्ट, अनन्या सैकेंड खुशी थर्ड व सांत्वना पुरस्कार सपना ने जीता। तीसरे यानि सीनियर गु्रप में किरन ने प्रथम पुरस्कार जीता जबकि रिद्धिमा द्वितीय व नेहा तृतीय रहीं।

इस अवसर पर नुपुर जैनी ने कहा कि उनके क्लब द्वारा बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं की तर्ज पर बेटी निखारो प्रतियोगिता शुरु की गई है जिसके तहत सदन की बच्चियों के लिए यह मुख्य अतिथि, क्लब की सदस्यों व जजेज ने विजेता बच्चियों को पुरस्कृत किया। वंदना जैन ने आए हुए अतिथियों का आभार जताया। इस मौके पर सदन की संचालिका अनामिका, रोटरी क्लब मिड टाउन से गुरनीत छाबड़ा, सीमा शर्मा, डॅा. पुनीता हसीजा, सुनीता शर्मा,रितु गुप्ता, मीता मक्कड़, कमल सैनी, मीनल गर्ग आदि मौजूद रहीं। प्रतियोगिता के बाद सभी बच्चियों को राखी उपहार स्वरूप दी गई व उनके भोजन की व्यवस्था की गई।