December 4, 2021

बरसात से बर्बाद हुई फसलों के नुकसान की भरपाई की जाएः कौशल

Palwal/Alive News: आम आदमी पार्टी जिला अध्यक्ष कौशल तातरपुल ने भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार से मांग की है कि राज्य में मूसालाधार बरसात के कारण बर्बाद हुई फसलों की विशेष गिरदावरी करवाकर प्रभावित किसानों को 20 दिनों के अंदर मुआवजे राशि का भुगतान किया जाए। राज्य के कई जिलों में कई दिन पहले हुई तेज बारिश से सब्जियों तथा अन्य फसलों को 80 प्रतिशत से अधिक तक का नुकसान हुआ है।

किसानों द्वारा अभी हाल ही में जो ज्वार-बाजरा की फसल की बुवाई की गई थी, वह भी कई स्थानों पर मूसलाधार बरसात से नष्ट हो गई है। मूसलाधार बरसात से खेतों में पानी भरने पर फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। कुदरत की इस मार से किसानों को भारी नुकसान पहुंचा है। कौशल तातरपुर ने कहा कि जब से केन्द्र और प्रदेश में भाजपा सरकार आई है, तभी से हमारे मेहनतकश किसानों पर मुसीबतों का पहाड टूट पडा है। पिछले 7 वर्ष के ज्यादा के समय से किसाना लगातार इस सरकार की मार झेल रहे हैं।

किसान इस सरकार में दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। कोरोना महामारी में उपजे हालात ने किसानों की कमर तोडकर रख दी है।प्रदेश में किसानों की फसलें औने-पौने दामों पर बिक रही है। फसलों में नमी बताकर उनकी खरीद नहीं की जा रही। किसान दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। वहीं अब मूसलाधार बरसात ने किसानों की उम्मीद को पूरी तरह धाराशाही कर दिया है।

आप जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश का किसान पहले ही इस सरकार की जनविरोधी नीतियों की मार झेल रहा है। ऐसे समय में कुदरत की यह मार किसानों के लिए बिल्कुल ही असहनीय है, जिसे दूर करने के लिए सरकार द्वारा तत्काल प्रभाव से प्रभावी कदम उठाए जाने की बेहद ही आवश्यकता है। सरकार तुरंत प्रभाव से फसलों की विशेष गिरदावारी कराकर सभी प्रभावित किसानों को 20 दिनों के अंदर मुआवजा प्रदान करें, जिससे किसानों को कुछ हद तक राहत मिल सके।

Related articles

प्रसव पूर्व लिंग जांच समिति की बैठक का आयोजन

Palwal/Alive News: जिला सलाहकार समिति डीएसी-पीएनडीटी की बैठक का आयोजन उप सिविल सर्जन एवं पीएनडीटी के नोडल अधिकारी डा. प्रवीण की अध्यक्षता में गुरूवार को सिविल सर्जन कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक में नागरिक अस्पताल की स्त्री एवं प्रसूति विभाग की डा. पुष्प प्रिया, एडीए दिनेश अम्बावता, एनजीओ सोमार्थ से डा. रूपक, एनजीओ पलवल […]

आत्मनिर्भर होना स्वयं एवं राष्ट्र के लिए बेहद महत्वपूर्ण : राज नेहरू

Palwal/Alive News : श्री विश्वकर्मा कौशल विश्विद्यालय एवं एलोफिक इंडस्ट्रीज लिमिटेड के सयुंक्त तत्वाधान में “आत्मनिर्भर भारत: ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर विकसित करने में चुनौतियाँ और अवसर” विषय पर एक दिवसीय वेबिनार का आयोजन किया। वेबिनार के दौरान डीन, प्रो ज्योति राणा ने सभी का स्वागत किया| रजिस्ट्रार प्रो आरएस राठौर ने अपने शुरुआती संबोधन में कहा […]