May 12, 2024

दूसरी बार दहला काबुल एयरपोर्ट, एक के बाद एक दागी पांच मिसाइल

Kabul/Alive News : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबान का कब्ज़ा होते ही काबुल में मौजूद लोगों को आए दिन ब्लास्टों का सामना करना पड़ रहा है। काबुल में सोमवार की सुबह एक बार फिर हमला किया गया है। एयरपोर्ट के पास पांच रॉकेट दागे गए हैं। सुबह करीब पौने 7 बजे रॉकेट्स से हमला किया गया। रॉकेट्स के कारण अलग-अलग जगहों पर धुएं का गुबार उठने लगे, कई जगह आग भी लग गई थी और कई वाहनों को नुकसान भी पहुंचा है। एक अंग्रेजी न्यूज एजेंसी के मुताबिक राजधानी काबुल में फिर से हमला किया गया है।

हालांकि, इस हमले की जिम्मेदारी अब तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। मिली जानकारी के मुताबिक एयरपोर्ट के पास पांच रॉकेट दागे गए, लेकिन मिसाइल फील्ड डिफेंस सिस्टम से सभी रॉकेट को नाकाम कर दिया गया है। अमेरिकी अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है। 

बता दें, कि 31 अगस्त तक अमेरिकी सेना को काबुल छोड़ना है और उससे पहले काबुल एयरपोर्ट और आसपास के इलाके को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इससे पहले 26 अगस्त को काबुल एयरपोर्ट के बाहर आतंकी धमाकों में करीब 200 लोगों की मौत हो गई थी, मरने वालों में 13 अमेरिकी सैनिक भी शामिल थे। सैनिकों की मौत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि अमेरिका इन मौतों को नहीं भूलेगा और इसका बदला लेगा।