May 20, 2024

क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने एक हत्या आरोपी को किया गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : क्राइम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी दीपक कुमार व उनकी टीम ने 3 दिन पहले चंदावली गांव में अपने पहले मकान मालिक की हत्या कर फरार होने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम विनोद है जो उत्तर प्रदेश के कानपुर एरिया का रहने वाला है और वह फिलहाल फरीदाबाद के चंदावली गांव में किराए के मकान पर रहता था। 6 जून को सदर बल्लभगढ़ थाने में हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपी ने अपने पहले मकान मालिक रामसिंह की गला दबाकर हत्या कर दी थी।

क्राइम ब्रांच की टीम ने सूत्रों के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपी को वीरवार को चंदावली से गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि आरोपी पहले मृतक के मकान में किराए पर रहता था और अब वह मकान छोड़कर दूसरे मकान में रहने लगा। आरोपी ने बताया कि उसका पुराना मकान मालिक रामसिंह उसके पास रोजाना शाम को शराब पीता था जिसके पास हमेशा 20 से 25 हजार रुपए रहते थे। 5 जून की रात जब रामसिंह आरोपी के कमरे पर शराब पी रहा था तो आरोपी को पैसों का लालच आ गया और उसने पैसों के लालच में गला दबाकर रामसिंह की हत्या कर दी और पैसे ढूंढने की कोशिश की, परंतु उस दिन वह पैसे लेकर नहीं आया था। वारदात को अंजाम देने के पश्चात आरोपी मौके से फरार हो गया।

सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शव का पोस्टमार्टम कराया गया जिसमें डॉक्टर ने मौत का कारण गला दबाना बताया गया। मामले में आगे कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से वारदात में प्रयोग खून से सने कपड़े बरामद किए गए हैं। मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।