May 20, 2024

प्रतिबंधित नशीला पदार्थ गांजा सहित एक आरोपी क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: एसआई जितेन्द्र सिंह की टीम द्वारा एक आरोपी को प्रतिबंधित नशीला पदार्थ गांजा व एक एक्टिवा सहित गिरफ्तार किया गया है।बता दें कि आरोपी के कब्जे से एक्टिवा पर रखे एक कट्टे में से 05 किलो 50 ग्राम गांजा बरामद हुआ।

इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम सोनू उर्फ नशील है और व धर्मपाल कॉलोनी ताजपुर बदरपुर दिल्ली का रहने वाला है। आरोपी के संबंध में कल 10 फरवरी की रात को विश्वसनीय सूचना प्राप्त हुई थी कि आरोपी गांजा बेचने का काम करता है और अपनी स्कूटी पर सवार होकर गांजा लेकर दुर्गा बिल्डर ग्राउंड नजदीक श्याम कॉलोनी पल्ला फरीदाबाद में किसी व्यक्ति को गांजा बेचने के लिए आएगा।

प्राप्त सूचना के आधार पर टीम द्वारा मौके पर दबिस दी गई और आरोपी को उसकी एक्टिवा नम्बर डीएल-3-एसईआर-2554 सहित काबू किया गया। तलाशी लेने पर आरोपी के कब्जे से एक्टिवा पर रखे एक कट्टे में से 05 किलो 50 ग्राम गांजा बरामद हुआ। इस संबंध में आरोपी के खिलाफ थाना पल्ला में एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 के तहत मामला दर्ज किया गया।

पुलिस प्रवक्ता ने आगे बताया कि आरोपी से पूछताछ व अन्य विश्वसनीय साक्ष्यों के आधार पर जांच में यह खुलासा हुआ कि आरोपी कई सालों से गांजा बेचने का काम रहा है। आरोपी दिल्ली के ही रहने वाले किसी व्यक्ति से दस हजार रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से गांजा खरीदकर लाता है और करीब ग्यारह हजार रूपये प्रति किलोग्राम से दिल्ली व फरीदाबाद में अलग-2 जगह पर बेचता है। जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी सब्जी बेचने की रेहडी लगाता है और आरोपी जल्दी ज्यादा पैसा कमाकर अमीर बनने के लालच में गांजा बेचने का काम करता है।

आरोपी के खिलाफ पहले भी वर्ष 2021 में दो मामले एनडीपीएस एक्ट के तहत थाना सेक्टर-31 व खेडीपुल में दर्ज हैं। इन मामलों में आरोपी जमानत पर बाहर चल रहा है। आरोपी को कल 10 फरवरी को ही पेश अदालत करके दो दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया था। दौराने रिमाण्ड आरोपी से और गहनता से पूछताछ जारी है और आरोपी जिस व्यक्ति से गांजा खरीदकर लाया था, उसकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी है। आरोपी को रिमाण्ड अवधि खत्म होने के पश्चात कल 13 फरवरी को पेश अदालत किया जाएगा।