May 18, 2024

महिलाओं पर भद्दे कमेंट करने वाले दो मनचलो को धरा

Faridabad/Alive News: महिला पुलिस थाना सेंट्रल प्रभारी इंस्पेक्टर गीत की टीम ने महिला विरुद्ध अपराध में कार्य करते हुए 2 मनचलों को काबू किया है। आरोपियों की पहचान करन और सूरज के रूप में हुई है।

पुलिस आयुक्त के निर्देशानुसार महिला पुलिसकर्मी सादी वर्दी में सार्वजनिक स्थानों पर मौजूद रहकर वहां पर छात्राओं या लड़कियों के साथ छेड़छाड़ तथा भद्दे कमेंट करने वालों पर निगरानी रखती हैं। सादी वर्दी में तैनात इन महिला पुलिसकर्मियों से थोड़ी दूर पर ही दुर्गा शक्ति की टीम मौजूद रहती है। यदि कोई भी लड़का सादी वर्दी में मौजूद महिला पुलिसकर्मियों या किसी अन्य लड़की के साथ किसी भी प्रकार से छेड़छाड़ करता है, भद्दे कमेंट पास करता है तो थोड़ी दूरी पर ही मौजूद दुर्गा शक्ति की टीम को इशारा करके मौके पर बुलाया जाता है और वहीं पर आरोपी को मौके से दबोच लिया जाता है।

आरोपियों में ज्यादातर आवारा किस्म के लड़के या कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र शामिल होते हैं। इन्हें सबक सिखाने के लिए महिला पुलिस थाना सेंट्रल लाया गया है। थाना प्रभारी ने इनके परिजनों को भी हिदायत दी कि वह अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दें तथा छात्र-छात्राओं, लड़कियों तथा महिलाओं का सम्मान करें। काबू किए गए इन मनचलों को भी कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा गया कि यदि इसके पश्चात यदि वह किसी भी प्रकार से महिला या लड़कियों को तंग करते पाए गए तो उनके खिलाफ कानून के तहत सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।