May 5, 2024

जिला नागरिक अस्पताल में किया गया 344 लोगों का कोविड टीकाकरण

Palwal/Alive News: जिला नागरिक अस्पताल पलवल में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. योगेश मलिक के नेतृत्व में गत दिवस कोविड-19 टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में कोरोना वायरस महामारी से बचाव हेतु 344 लोगों का टीकाकरण किया गया।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. योगेश मलिक ने बताया कि कोरोना टीकाकरण अभियान में 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले 289 लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन लगाई गई, जिसमें 31 लोगों को पहली तथा 258 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। इसी तरह 155 लोगों को कोवैक्सीन लगाई गई, जिसमें 123 को पहली तथा 32 लोगों को दूसरी डोज दी गई।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने कहा कि कोवैक्सीन और कोविशील्ड दोनों ही वैक्सीन शरीर के लिए सुरक्षित व रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली हैं। उन्होंने बताया कि रविवार व सरकारी छुट्टी वाले दिन भी कोविड टीकाकरण किया जाता है, ताकि अधिक से अधिक लोगों का कोविड-19 टीकाकरण सुनिश्चित किया जा सके और इस कोरोना महामारी की संभावित ओमीक्रोन तीसरी लहर से अपने आप को बचाया जा सके।

शिविर में सुपर विजन डाक्टर नीतिका द्वारा की गई। आयुष मेडिकल ऑफिसर डा. नीतिका ने लोगों को समय-समय पर साबुन-पानी से हाथ धोने, दो गज की दूरी बनाने व मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया। शिविर में टीकाकरण एएनएम पूजा तथा शारदा द्वारा किया गया तथा आदिल, वारिस, सचिन, मुकुल, हिमांशु व सोरव द्वारा लोगों का रजिस्ट्रेशन व वेरिफिकेशन की गई तथा डाटा एंट्री किया गया। इस अवसर पर डा. ज्योति, हरविंदर सिंह और रोहतास ने टीकाकरण शिविर में सहयोग किया।