April 20, 2024

निगमायुक्त ने सिविल रेस्ट हाउस में शौचालयों का किया उद्घाटन

Faridabad/AliveNews : मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के जन्मदिन के उपलक्ष्य में आज फरीदाबाद के जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव और नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव ने बल्लभगढ़ सिविल रेस्ट हाउस में नगर निगम द्वारा स्थापित महिला एवं पुरुष शौचालयों का उद्घाटन किया। जिसमें फरीदाबाद नगर निगम के ए.एम.सी इंद्रजीत सिंह कुलारिया और संयुक्त आयुक्त अनिल यादव भी शमिल रहे।

जिला उपायुक्त ने बताया कि आज जिन 4 शौचालयों का उद्घाटन किया जा रहा है वे सभी शौचालय Kimberly Clark Professionals Company ने सीएसआर के तहत स्पोंसर किए तथा दाता राम ट्रस्ट द्वारा इन शौचालयो के रख रखाव करने का आश्वासन दिया है। इसके साथ- साथ उपायुक्त ने यह भी कहा कि यह नगर निगम का यह एक सराहनीय कदम है।

इसके अतिरिक्त उपायुक्त ने यह भी बताया कि नगर निगम नागरिकों को सभी प्रकार की मूल भूत सूविधाए देने का प्रयास कर रहा है और यह नगारिको के सहयोग द्वारा संभव हो पाया है। इस अवसर पर निगमायुक्त ने यह बताया कि नगर निगम द्वारा जल्द ही फरीदाबाद के बाजारों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए कार्यवाही की जायेगी। जिसके लिए अतिक्रमण कर्ताओं के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही व भारी भरकम राशि के चलान भी किये जायेगें और जिन व्यक्तियों ने सरकारी जमीनो पर कब्जा कर रखा है। उनसे उस क्षेत्र के कलेक्ट्रेट के अनुसार पिछले तीन साल का किराया वसूल किया जायेगा।