April 19, 2024

शहर को आवारा पशु मुक्त करने की दिशा में निगम ने उठाए कदम, निगमायुक्त ने दिए आदेश

Faridabad/Alive News: अब आवारा पशुओं की समस्या को समाप्त करने की दिशा में भी नगर निगम ने कदम आगे बढ़ा दिए है। फरीदाबाद को आवारा पशु मुक्त करने की दिशा में निगमायुक्त यशपाल ने संबंधित अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की और आवारा पशुओ को पकडने तथा उनको नियिमत आश्रय प्रदान करने के लिये नजदीकी विभिन्न गौशालाओ में आगे रख रखाव के लिए सपुर्द करने के निर्देश दिये।

आवारा जानवर आम तौर पर शहरी क्षेत्रों में सड़कों और अन्य स्थानों के साथ-साथ कचरा संग्रहण बिंदुओं पर देखे जाते हैं, जो के न केवल सड़क दुर्घटनाओं का कारण बनते हैं, बल्कि स्वच्छता और पर्यावरण को भी खराब करते हैं। जनहित में निगमायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को यह आदेश दिया कि आवारा पशुओं को बाजार अथवा सार्वजनिक गली/स्थानों पर घुमते नजर आने पर तुरन्त जब्त कर उनको नजदीकी गौशाला में रख रखाव के लिए सपुर्द करे।

निगमायुक्त ने सम्बधित अधिकारियो को यह भी आदेश दिए की जो पशुपालन अपने पशुओ को सड़को पर छोड़ देते है ऐसे पशु पालको पर जुर्माना लगाए। निगमआयुक्त ने पशु पालकों से अनुरोध किया है कि वे अपने पशुओं को बाजार या सार्वजनिक गली/स्थानों में इधर-उधर न घूमने दें।