May 20, 2024

कॉरपोरेट क्रिकेट मैच की शुरुआत, 24 टीमों के बीच होगा मुकाबला

Faridabad/Alive News: मानव रचना शैक्षणिक संस्थान  में डॉ. ओपी भल्ला मेमोरियल कप 17वें कॉरपोरेट क्रिकेट चैलेंज का शुभारंभ शनिवार को किया गया। इस साल दिल्ली-एनसीआर से 24 प्रमुख कॉरपोरेट टीमें क्रिकेट के मैदान में अपनी प्रतिभा दिखाएंगी। 

डॉ. प्रशांत भल्ला ने बताया कि “मानव रचना में खेलों के प्रोत्साहन के लिए हर स्तर पर काम किया जाता है। 17वें क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ हुआ है और हम दिल्ली-एनसीआर की कॉरपोरेट टीमों की मेज़बानी करने से बेहद खुश हैं। उन्होंने बधाई देते हुए कहा कि, “हर साल हमें इस पल का इंतज़ार रहता है। केवल 8 टीमों के साथ शुरु हुआ कॉरपोरेट क्रिकेट चैलेंज का ये सफर आज 24 टीमों की भागीदारी तक पहुंच चुका है। 

टूर्नामेंट का पहला मैच एकॉर्ड हॉस्पिटल और सोनी इंडिया के बीच खेला गया। सोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। सोनी इंडिया की टीम ने 16.1 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी एकॉर्ड हॉस्पिटल की टीम ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 8.5 ओवर में ही 3 विकेट के नुकसान पर 114 रन बनाकर मैच जीत लिया। एकॉर्ड हॉस्पिटल से अंकित राणा को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।