May 2, 2024

दीक्षांत समारोह : राजकीय महिला महाविद्यालय में 463 छात्राओं को स्नातक की उपाधि से नवाजा

Faridabad/Alive News : गुरुवार राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर 16 ए में 27वें दीक्षांत समारोह एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें बल्लभगढ़ स्तिथ सुषमा स्वराज राजकीय कन्या महाविद्यालय बल्लभगढ़ की प्राचार्या कृष्णा श्योराण मुख्यातिथि रही। समारोह में सत्र 2017-20 के सभी विषयों की 210 छात्राओं एवं 2018-21 सत्र की 253 छात्राओं को स्नातक की उपाधि से दी गयी।

इस मौके पर मुख्य अतिथि कृष्णा श्यौराण ने कहा कि दीक्षांत समारोह का अर्थ शिक्षा का अंत नहीं है। यह तो शिक्षा की पहली सीढ़ी है। उन्होंने कहा कि किसी परीक्षा में अंक का कम या अधिक आना कोई सफलता का पैमाना नही है। जब तक आप अपने निर्धारित लक्ष्यों का हासिल न कर लें तब तक प्रयास जारी रखें। इस मौके पर कार्यवाहक प्राचार्या शालिनी खुराना, रीतिका गुप्ता, प्राध्यापिका अर्चना वर्मा, भूगोल विभाग की प्राध्यापिका डाॅ. पारूल राणा, वरिष्ठ प्राध्यापिका सतविंद्र कौर, बलवीर दहिया ने छात्राओं को बधाई दी ।

महाविद्यालय की तीन छात्राओं को सत्र विश्वविद्यालय स्तर पर अकादमिक एवं स्पोर्टस में बेहतर प्रदर्शन के लिए रोल ऑफ ऑनर की उपाधि से सम्मानित किया गया है। जिसमें सत्र 2019-20 के लिए बीजेएमसी की छात्रा सोनिया को विश्वविद्यालय की मैरिट सूची में द्वितीय स्थान हासिल करने के लिए एवं सत्र 2020-21 में बीजेएमसी की ही छात्रा हिमानी कपूर को विश्वविद्यालय स्तर पर तीसरा स्थान हासिल करने लिए रोल ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया है।