May 4, 2024

कांग्रेसी विधायक का अनोखा प्रण, विधानसभा के अंदर पहनी धोती, पैर से जूते भी उतारे

Faridabad/Alive News: कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने शहर की नगर पालिका में 2014 से 2021 तक कथित घोटाले में शामिल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने मंगलवार को विधानसभा के अंदर अपने जूते उतार दिए और ‘धोती’ पहनी। प्रश्नकाल के दौरान सभी उस वक्त हैरान रह गए जब शर्मा ने अपने जूते उतार दिए और कुछ समय के लिए राज्य विधानसभा से बाहर चले गए। इसके बाद जब वह लौटे तो उन्होंने सफेद रंग की ‘धोती’ और शरीर के ऊपरी हिस्से में सफेद सूती कपड़ा लपेटा हुआ था।

शर्मा ने प्रश्नकाल के दौरान प्रश्न उठाया था जिसमें उन्होंने 2014 से 2021 तक फरीदाबाद नगर निगम में सामने आए ‘घोटालों’ की संख्या बताने की मांग की थी। साथ ही उन मामलों की संख्या भी बताने की मांग की थी जिन्हें जांच के लिए सतर्कता विभाग को सौंपा गया। राज्य के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कमल गुप्ता ने आश्वासन दिया कि जो कोई भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा। इसके बावजूद शर्मा ने कम से कम एक दोषी अधिकारी को सजा मिलने तक ‘‘सिले हुए कपड़े’’ और जूते नहीं पहनने का प्रण लिया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी कहा कि जो भी दोषी पाया जाएगा उसे बख्शा नहीं जाएगा और समयबद्ध तरीके से जांच की जाएगी। हालांकि उन्होंने शर्मा के विरोध के तरीके पर अप्रसन्नता जताई। खट्टर ने बाद में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि वह भ्रष्टाचार के मामलों में दोषी पाए गए किसी को भी नहीं बख्शेंग।

बता दें कि कल ही आरोपियों पर उचित कार्रवाई न होने के कारण फरीदाबाद एनआईटी के विधायक नीरज शर्मा ने एक अनोखा प्रण लिया था। कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने कहा था कि सरकार बताए कि फरीदाबाद में घोटालों के दोषियों को सज़ा कब तक मिलेगी। जब तक सज़ा नहीं मिलेगी तक तक मैं जूते नहीं पहनूंगा और सिले वस्त्र धारण नहीं करूंगा।