May 19, 2024

मतदाताओं में जागरूकता के लिए शिक्षण संस्थाओं में होगा प्रतियोगिता का आयोजन

Faridabad/Alive News: जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र यादव ने बताया कि मतदाताओं को उनके मताधिकार के बारे में जागरूक करने के उद्देश्य से भारत निर्वाचन आयोग विभिन्न श्रेणियों के तहत प्रतियोगिताओं का आयोजन करवा रहा है। इन प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए भारत निर्वाचन आयोग की वैबसाईट- https://voterawarenesscontest.in/ के माध्यम से पंजीकरण किया जा सकता है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मार्च निर्धारित की गई है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदान में ज्यादा मतदाताओं की भागीदारी हो, इसके लिए मतदाताओं को जागरूक करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने इस वर्ष राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी के अवसर पर राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता की शुरूआत की थी। इस प्रतियोगिता का थीम ‘मॉय वोट इज मॉय फयूचर-पावर आफ वन वोट‘ रखा गया है। इस प्रतियोगिता में सभी आयु वर्ग के लोग भाग ले सकते हैं।

ये प्रतियोगिता 5 श्रेणियों में आयोजित की जाएंगी जिसमें क्विज कॉन्टेस्ट, वीडियो मेकिंग कॉन्टेस्ट, पोस्टर डिजाइन कॉन्टेस्ट, सॉन्ग कॉन्टेस्ट तथा स्लोगन कॉन्टेस्ट शामिल है। इसमें भाग लेने के लिए वैबसाईट- https://voterawarenesscontest.in/ पर जाकर प्रतिभागी अपना पंजीकरण करें जिसमें अपना नाम, पता और मोबाइल नंबर अवश्य भरें।

इसके अलावा, प्रतिभागी को एंट्री की विस्तृत जानकारी ईमेल पते- voter-contest@eci.gov.in पर भेजनी है जिसके सब्जेक्ट में कंटेस्ट और कैटेगरी का नाम स्पष्ट रूप से लिखा होना चाहिए। इस प्रतियोगिता में विजेताओ को तीन हजार रूप्ये से लेकर 2 लाख रूप्ये तक के ईनाम दिए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए वैबसाईट https://voterawarenesscontest.in/ पर संपर्क किया जा सकता है।