May 19, 2024

इन शहरों में बढ़े सीएनजी के दाम, लोगों को लगा बड़ा झटका

Delhi/Alive News: दिल्ली एनसीआर में सीएनजी की महंगाई ने लोगो को एक बड़ा झटका दे दिया है। बता दें कि दिल्ली सहित नॉएडा, गाज़ियाबाद और हापुड़ में भी सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी हुई है।दामों का यह इजाफा 23 नवंबर से लागू किया गया है। सीएनजी की कीमतें बढ़ती हैं, वैसे परिवहन और दैनिक वस्तुओं सहित विभिन्न चीजों पर इसका असर दिखता है।

दिल्ली में सीएनजी की कीमत 74.59 रुपये प्रति किलोग्राम से संशोधित कर अब 75.59 रुपये प्रति किलोग्राम कर दी गई है। वहीं, नोएडा में, संशोधित दर 81.20 रुपये प्रति किलोग्राम है और ग्रेटर नोएडा में 80.20 प्रति किलोग्राम है। गाजियाबाद और हापुड़ में संशोधित सीएनजी दर 80.20 रुपये प्रति किलोग्राम है। हालांकि, रेवाड़ी में संशोधित दर पिछली कीमत से 1 रुपये कम हो गई है। शुरुआत में सीएनजी का रेट 82.20 रुपये प्रति किलो था, अब 81.20 रुपये प्रति किलो है।

सीएनजी के दाम बढ़ने से अब कैब सेवा देने वाली ओला और उबर भी अपनी लागत ज्यादा होने से किराए में बढ़ोतरी कर सकती हैं। वहीं, रोज के आवागमन के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले ऑटो रिक्शे का किराया भी बढ़ सकता है। अगर किराया बढ़ेगा तो इससे नियमित ऑटो-रिक्शा से यात्रा करने वाले लोगों का खर्चा बढ़ जाएगा।