May 21, 2024

सीएम फ्लाइंग ने बुक डिपो पर छापेमारी कर बरामद की एनसीईआरटी की फर्जी किताबें

Faridabad/Alive News: सीएम फ्लाइंग की टीम ने बल्लभगढ़ ब्लॉक शिक्षा अधिकारी महेंद्र सिंह के साथ मिलकर सेक्टर-9 स्थित मल्होत्रा बुक डिपो पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान टीम को भारी संख्या में कक्षा नौवीं की फर्जी एनसीईआरटी की किताबे मिली। जिसके बाद टीम ने किताबों का स्टॉक आगे जांच के लिए भेज दिया है। जिसकी रिर्पोट सोमवार को आएगी। किताबों की जांच पूरी होने के बाद मल्होत्रा बुक डिपो पर कार्यवाही की जाएगी।

दरअसल, स्कूलों एक अप्रैल से नया सत्र शुरू होने के साथ बाजार में किताबों की बहुत डिमांड बढ़ गई है। ऐसे में दुकानदार भी मुनाफा कमाने के लिए एनसीईआरटी की फर्जी किताबें मनमाने दाम बेच रहे है। जिसका अभिभावकों के जेब पर सीधा असर पड़ रहा है। दुकानदारों की मनमानी अभिभावकों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है।

संबंधित मामले को लेकर मौके पर मौजूद बल्लभगढ़ ब्लॉक शिक्षा अधिकारी महेंद्र सिंह ने बताया कि अभिभावकों की काफी शिकायत आ रही थी कि दुकानदार एनसीईआरटी की बुक बेचने की बजाए एनसीईआरटी जैसी फर्जी बुक मनमाने दाम पर बेच रहे है। जिसके बाद आज कार्यवाही अमल में लाई गई है। सभी बुक्स को जांच के लिए भेजा जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।